ऋषभ पंत हुए दूसरे वनडे से बाहर तो ये खिलाड़ी लेगा प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह 1

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाफ 14 जनवरी को खेले गए एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 255 रन पर ही सिमट गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया के सलामी जोड़ी ने शतकीय पारी खेलते हुए बिना विकेट गंवाए जीत दर्ज कर सीरीज पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

ऋषभ पंत को लगी पैट कमिंस की गेंद

ऋषभ पंत

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी माने-जाने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्लेबाजी के दौरान तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद हेलमेट पर जा लगी. 44वें ओवर में ऋषभ पंत ने पैट कमिंस की गेंद पर पुल शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर उनके हेलमेट पर लगी.

तभी एश्टन टर्नर ने कैच लपक लिया. हेलमेट पर गेंद लगने के कारण ऋषभ पंत को कनकशन हुआ और वह भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके. पंत के अलावा कप्तान विराट कोहली के पास विकेटकीपिंग के लिए टीम में केएल राहुल का विकल्प मौजूद था. अब यदि पंत फिट नहीं होते हैं तो कप्तान विराट कोहली को उनकी जगह प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है.

मनीष पांडे को मिल सकता है प्लेइंग इलेवन में मौका

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत हुए दूसरे वनडे से बाहर तो ये खिलाड़ी लेगा प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह 2

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को 14 जनवरी को वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में गेंद लगी. अब यदि पंत फिट नहीं होते हैं तो कप्तान विराट कोहली स्क्वाड में शामिल मध्य क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज मनीष पांडे को खेलने का मौका दे सकते हैं.

पंत की गैरमौजूदगी में कप्तान के पास विकेटकीपिंग के लिए केएल राहुल का विकल्प मौजूद हैं. तो ऐसे में कोहली को मध्य क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज की जरुरत है. इसलिए मनीष पांडे सर्वश्रेष्ठ विकल्प होंगे. मनीष पिछले लंबे वक्त से स्क्वाड में शामिल हैं लेकिन उन्हें खेलने के मौके बहुत कम मिले हैं.

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए आखिरी टी20 मैच में जब मनीष पांडे को बल्लेबाजी का मौका मिला तो उन्होंने नाबाद 31 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.

17 जनवरी को होगा दूसरा मैच

विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अब सीरीज का दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा. इस मैच में एक तरफ ऑस्ट्रेलिया जीत दर्ज कर सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी. तो वहीं दूसरी तरफ विराट सेना जीत दर्ज कर सीरीज को 1-1 से बराबर करना चाहेगी.