बड़ी ख़बर : अजिंक्य रहाणे हुए सीरीज से बाहर, शमी पर भी मंडरा रहा हैं खतरा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बड़ी ख़बर : अजिंक्य रहाणे हुए सीरीज से बाहर, शमी पर भी मंडरा रहा हैं खतरा 

बड़ी ख़बर : अजिंक्य रहाणे हुए सीरीज से बाहर, शमी पर भी मंडरा रहा हैं खतरा

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचो की श्रृंखला खेली जा रही हैं. जिसमे भारतीय टीम अभी तक टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के विरुद्ध 2-0 से आगे चल रही हैं.

भारतीय टीम सीरीज जीतने से बस एक कदम दूर खड़ी हुई हैं. दोनों टीमो के बीच टेस्ट श्रृंखला का अगला मैच मुंबई के ऐतिहासिक मैदान वानखेड़े स्टेडियम पर गुरुवार 8 दिसम्बर से शुरू होने वाला हैं, लेकिन मुंबई टेस्ट शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को लग गया हैं बहुत बड़ा झटका.

यह भी पढ़े : टीम के सभी गेंदबाजो को लेकर ये क्या बोल गये कप्तान विराट कोहली

टीम के लिए मैच से पहले बुरी ख़बर यह आ रही हैं, कि भारतीय टीम के उपकप्तान और मध्यक्रम के शानदार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे मौजूदा टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये हैं. अजिंक्य रहाणे के स्थान पर टीम में कर्णाटक के युवा बल्लेबाज मनीष पांडे को टीम में चुने गया हैं.

अजिंक्य रहाणे को इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में दायें हाथ की ऊँगली में फ्रैक्चर होने की वजह से बाहर किया गया हैं. अजिंक्य रहाणे इस सीरीज में अभी तक बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं. उनके बल्ले से अभी तक शुरूआती तीन टेस्ट मैचों में मात्र 63 रन ही निकले हैं.

यह भी पढ़े : मुंबई टेस्ट से पहले कप्तान कोहली ने पूरी टीम की एकता पर दिया बहुत बड़ा बयान

रहाणे के स्थान पर टीम में चुने गये मनीष पांडे ने अभी तक देश के लिए केवल 12 एकदिवसीय मुकाबलें खेले हैं. यह नहीं टीम के तेज गेंदबाज मों. शमी भी अभी तक अपनी घुटने की चोट से फिट नहीं हो सके हैं. जिस कारण टीम में उनके विकल्प के तौर पर मुंबई के तेज गेंदबाज  शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया हैं.

हैरान करने वाली बात यह हैं, कि मनीष पांडे और शार्दुल ठाकुर दोनों ही अपनी-अपनी घरेलू टीमों के लिए रणजी ट्राफी के मैच खेल रहे हैं. मुंबई की टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर अभी पंजाब के खिलाफ राजकोट में रणजी खेल रहे हैं जबकि मनीष पांडे कर्णाटका के लिए मोहाली के मैदान पर महाराष्ट्र के विरुद्ध खेल रहे हैं.

यह भी पढ़े : युवा सलामी बल्लेबाज के.एल.राहुल को मिला स्पोर्ट्स मैन ऑफ द इयर का खिताब

दोनों के जल्द ही टीम से जुड़ने की संभावना की जा रही हैं. अजिंक्य रहाणे के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के कारण मोहाली टेस्ट से डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज करुण नायर के पास यह एक लाजवाब मौका हैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का और टेस्ट टीम में अपना स्थान पक्का करने का.

भारतीय टीम का लिए अजिंक्य रहाणे का टीम से बाहर होना अच्छे संकेत नहीं हैं. टीम को अभी भी इंग्लैंड के विरुद्ध दो टेस्ट मैच खेलने हैं. पिछले 84 सालों के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा हैं, जब कोई मुंबई का खिलाड़ी अपने ही मैदान पर ना खेल रहा हो.

Related posts