अंडर19 विश्व कप जीत के हीरो मनजोत कालरा लगा 2 साल का बैन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंडर19 विश्व कप जीत के हीरो मनजोत कालरा पर डीडीसीए ने लगाया 2 साल का बैन, 2 अन्य खिलाड़ी निशाने पर 

अंडर19 विश्व कप जीत के हीरो मनजोत कालरा पर डीडीसीए ने लगाया 2 साल का बैन, 2 अन्य खिलाड़ी निशाने पर

जब बात अंडर19 स्तर के क्रिकेट पर होती है तो कहा जाता है कि उस स्तर पर कई खिलाड़ी अपनी उम्र छुपा कर खेलते हुए नजर आते हैं. इससे पहले जम्मू कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज रसिक सलाम पर 2 साल का बैन लगा था. अब अंडर19 विश्व कप जीत के हीरो रहे मनजोत कालरा पर भी डीडीसीए ने कड़ा एक्शन लिया है.

अंडर19 विश्व कप जीत के हीरो मनजोत कालरा पर लगा बैन

अंडर19 विश्व कप जीत के हीरो मनजोत कालरा पर डीडीसीए ने लगाया 2 साल का बैन, 2 अन्य खिलाड़ी निशाने पर 1

पृथ्वी शॉ के कप्तानी में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड में अंडर19 विश्व कप जीता था. उस टीम में मनजोत कालरा भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाजी करते हुए नजर आयें थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फ़ाइनल मैच में मनजोत कालरा ने 105 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को 8 विकेट से जीत दिलाया था.

मनजोत कालरा को शानदार पारी के कारण मैन ऑफ द मैच बनाया गया था. विश्व कप जीत के बाद से ही मनजोत कालरा की उम्र पर सवाल उठने लगे थे. लेकिन पूरी तरह से जाँच के बाद मनजोत कालरा को डीडीसीए ने 2 साल के लिए बैन करने का फैसला कर लिया है. डीडीसीए के नए लोकपाल ने ये फैसला किया है.

कोलकाता नाईट राइडर्स के दो खिलाड़ी और हैं निशाने पर

अंडर19 विश्व कप जीत के हीरो मनजोत कालरा पर डीडीसीए ने लगाया 2 साल का बैन, 2 अन्य खिलाड़ी निशाने पर 2

कालरा के बाद अब कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलने वाले दो खिलाड़ी लोकपाल के निशाने पर हैं. जिसमें दिल्ली के नितीश राणा और उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज शिवम मावी का नाम शामिल है. नितीश राणा के कागजात की जाँच चल रही है.

जबकि मावी के केस को खुद बीसीसीआई देखने वाला है. यदि ये दो खिलाड़ी नहीं खेलते हुए नजर आते हैं तो कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम बहुत कमजोर नजर आएगी. ये दोनों खिलाड़ी कोलकाता के लिए और घरेलू स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन करके खुद को साबित कर चुके हैं.

उम्र छुपाने का मामला कोई नया नहीं है विश्व क्रिकेट में

अंडर19 विश्व कप जीत के हीरो मनजोत कालरा पर डीडीसीए ने लगाया 2 साल का बैन, 2 अन्य खिलाड़ी निशाने पर 3

आईपीएल में पिछले साल मुंबई इंडियंस के लिए खेले जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज रसिक सलाम भी उम्र छुपाने के कारण 2 साल का बैन झेल रहे हैं. प्रिंस रामनिवास यादव पर भी कार्यवाही हो चुकी है. मौजूदा समय में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह पर भी चर्चा चल रही है की जल्द ही उनपर भी कोई एक्शन लिया जा सकता है.

 

Related posts