संजय मांजरेकर

आईसीसी 2019 विश्व कप, सेमीफाइनल में मिली हार के चलते भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मिली किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा. मैगा इवेंट में पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने रविंद्र जडेजा पर विवादित टिप्पणी की थी. इसके बाद जडेजा ने पहले तो अपने ट्विटर हैंडिल पर जवाब दिया था और इसके बाद सेमीफाइनल में तूफानी पारी खेलकर बल्ले से भी मांजरेकर को मुंहतोड़ जवाब दिया था. अब साल के अंत होने से पहले कमेंटेटर ने जडेजा वाले विवाद पर टिप्पणी की है.

संजय मांजरेकर ने किया था कमेंट

संजय मांजरेकर ने रविंद्र जडेजा पर विवादित टिप्पणी करते हुए  कहा था कि- मुझे वह खिलाड़ी नहीं पसंद आते जो किश्तों में परफॉर्म करते हैं, जैसे कि आजकल रविंद्र जडेजा वनडे में प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, टेस्ट मैचों में वह पूरी तरह से गेंदबाज हैं. मैं 50 ओवर क्रिकेट के लिए प्लेइंग-XI में या तो बल्लेबाज या किसी स्पिनर को शामिल करना चाहूंगा.

इसपर जडेजा ने मांजरेकर को टैग करते हुए लिखा- आपने जितने मैच खेले हैं, उससे दोगुने मैंने खेले हैं और अब भी खेल रहा हूं. लोगों का सम्मान करना सीखिए जिन्होंने कुछ हासिल किया है. आपकी बकवास के बारे में बहुत कुछ सुना है.

जडेजा से मिलकर नहीं करना चाहूंगा बात साफ

2019 के जाते-जाते हर कोई अपने गिले-शिकवे मिटाने की कोशिश करता है. ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर जब मांजरेकर से जडेजा से मिलकर आप अपनी बात साफ करना चाहेंगे. तो इसपर मांजरेकर ने कहा,

रविंद्र जडेजा पर की गई विवादित टिप्पणी पर 6 महीने बाद बोले संजय मांजरेकर, कहा इस वजह से किया था कमेंट 1

“नहीं, मुझे नहीं लगता कि ऐसा हुआ है. पोलार्ड के साथ, यह इसलिए हुआ क्योंकि उसने मुझे गलत समझा. लेकिन यहां कोई गलतफहमी नहीं थी, मैंने इसे ठीक वही कहा है जो जडेजा ने सुना था इसलिए मुझे कोशिश करने का कोई सवाल ही नहीं है.

मेरी टिप्पणी के बाद जडेजा ने खेली बेहतरीन पारी

रविंद्र जडेजा

सेमीफाइनल में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बुरी तरह फ्लॉप हो गया था. इसके बाद धोनी-जडेजा की जोड़ी ने टीम इंडिया को जीत की राह पर आगे बढ़ाया था. ऑलराउंडर ने 77 रन की तूफानी पारी खेलकर अपना विकेट गंवाया था. असल में इससे पहले जडेजा को एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. अब बतौर कमेंटेटर साल को खराब बताते हुए मांजरेकर ने कहा,

बात यह है कि मैंने एक रैंडम चैनल को एक इंटरव्यू दिया और वह पंक्ति उठ गई. खिलाड़ी परेशान था. बिट्स और पीसेस का इस्तेमाल बहुत से लोग करते थे. मैंने इस साल को भयानक इसलिए कहा क्योंकि मैंने जब ये टिप्पणी की, इसके अगले ही मैच में सेमीफाइनल में जडेजा ने तूफानी पारी खेली.

यहां देखें पूरी वीडियो