धोनी को टीम में अब और नहीं देखना चाहता है यह भारतीय खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

यह भारतीय खिलाड़ी नहीं चाहता अब धोनी आगे किसी सीरीज में हो भारतीय टीम का हिस्सा 

यह भारतीय खिलाड़ी नहीं चाहता अब धोनी आगे किसी सीरीज में हो भारतीय टीम का हिस्सा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज-विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने खेल के दमदार प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में एक अलग पहचान बनायी हुयी है।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर कहे जाने वाले एमएस धोनी बढ़ती उम्र के बावजूद अपने फिटनेस और लय को बरकार रखते हुए टीम इण्डिया में बने हुए हैं। हालांकि इसी बीच उनपर पूर्व खिलाड़ी और लोकप्रिय कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने उनके खेल के प्रदर्शन को लेकर सवाल उठाया,जिसमें अब उनको बतौर गेम चेंजर नहीं होने की बात कहीं।

मांजरेकर ने किया धोनी पर हमला

यह भारतीय खिलाड़ी नहीं चाहता अब धोनी आगे किसी सीरीज में हो भारतीय टीम का हिस्सा 1

राजकोट में हुए दूसरे टी20 मैच के दौरान धोनी के खराब प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए संजय माजरेकर ने ईसपीएन क्रिकइन्फो को लिखते हुए कहा कि,

“अगर कोई भी खिलाड़ी,जो मौजूदा समय में टीम से बाहर चल रहा है और एमएस धोनी से ज्यादा अच्छा खेल का प्रदर्शन दिखा रहा है, तो इस पर बात करनी चाहिए और बहस भी होनी चाहिए। इसकी वजह से किसी भी तरह का गुस्सा होने की जरूरत नहीं है। यह खेल के लिए काफी अच्छा रहेगा।” 

अब गेम चेंजर नहीं रहे माही

यह भारतीय खिलाड़ी नहीं चाहता अब धोनी आगे किसी सीरीज में हो भारतीय टीम का हिस्सा 2

मांजरेकर ने अपने कालम में लिखते हुए कहा कि,

“सीमित ओवरों में धोनी के खेल के प्रदर्शन अब पहले जैसा नहीं रह गया। मैं सिर्फ यही कहूंगा कि उनमें जो चेंज आया है वह यह है कि पहले उनके पास एक ओवर में 4 छक्के जड़ने की क्षमता होती थी, लेकिन अब वह बात उनमें नहीं रह गयी। अब वह एक ओवर में मात्र एक छ्क्का मारने की क्षमता रखते हैं।”

गौरतलब है कि राजकोट में खेले गए टी20 मैच के दौरान जब कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली रनों की वर्षा कर रहे थे उसी दौरान धोनी अपने प्रदर्शन को बरकरार नहीं रख पाने की वजह से वह बड़े शाट लगाने में नाकामयाब रहे और भारतीय टीम को यह मैच अपने हाथ से गंवाना पड़ा।

कई अन्य हस्तियों ने उठाये सवालिया निशाना

यह भारतीय खिलाड़ी नहीं चाहता अब धोनी आगे किसी सीरीज में हो भारतीय टीम का हिस्सा 3

इसके बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गज हस्तियों ने धोनी के प्रदर्शन को लेकर आलोचना करना शुरू कर दिया,जिसमें अगरकर और वीवीएस लक्ष्मण जैसे पूर्व दिग्गज क्रिकेटर भी शामिल हैं। जिन्होंने धोनी की बढ़ती उम्र की वजह से उनके प्रदर्शन पर पड़ने वाले प्रभाव पर सवाल उठाय़ा। वहीं कुछ अन्य हस्तियां भी माही के समर्थन में उतर आयीं,जिन्होंने यह माना कि धोनी अभी और क्रिेकेट खेल सकते। इसमें सहवाग और गावस्कर जैसे दिग्गज क्रिकेटर मौजूद हैं।

Related posts

Leave a Reply