संजय मांजरेकर ने विराट कोहली पर लगाया आरोप, कहा इस भारतीय खिलाड़ी के साथ कर रहे हैं अन्याय 1

भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा दौर में सबसे बेहतरीन टीम है। वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में भारतीय टीम पिछले कुछ समय से जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है उससे तो साफ है कि इस टीम के आस-पास भी कोई टीम चुनौती पेश नहीं कर पा रही है। विश्व कप से पहले टीम के लिए ये अच्छे संकेत हैं।

नंबर 4 पर विराट कोहली को उतारने के मिल रहे हैं संकेत

लेकिन इसके बाद भी भारतीय टीम में नंबर 4 की पहेली सबसे ज्यादा परेशान कर रही है। वैसे पिछले दिनों ही अंबाती रायडू और विराट कोहली के साथ नंबर 4 की बल्लेबाजी क्रम को लेकर कई प्रतिक्रयाएं देखने को मिल रही है।

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली पर लगाया आरोप, कहा इस भारतीय खिलाड़ी के साथ कर रहे हैं अन्याय 2

जिसमे भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने ही नंबर 4 के लिए अंबाती रायडू की जगह पर विराट कोहली को जिम्मेदारी देने की बात की थी। तो वहीं कुछ पूर्व क्रिकेटर भी इस बात का समर्थन कर चुके हैं।

संजय मांजरेकर नहीं है इस बात से खुश, बताया रायडू के साथ अनुचित

लेकिन वहीं दूसरी तरफ मशहूर कमेंटेटर और भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर अभी भी नंबर 4 की पहेली को सुलझा हुआ नहीं मानते हैं। संजय मांजरेकर ने साफ तौर पर अपनी बात रखी है।

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली पर लगाया आरोप, कहा इस भारतीय खिलाड़ी के साथ कर रहे हैं अन्याय 3

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली पर लगाया आरोप, कहा इस भारतीय खिलाड़ी के साथ कर रहे हैं अन्याय 4

संजय मांजरेकर ने इस बात को लेकर कहा कि मुझे लगता है कि वे अभी भी नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए किसी की तलाश कर रहे हैं। ऐसी चर्चाएं हैं कि विराट कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करेंगे और राहुल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। ये अंबाती रायडू के लिए वास्तव में अनुचित है, जिन्होंने खुद को साबित किया है।

कोहली ने भी नंबर 4 पर खेलने को लेकर कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान  कह चुके हैं कि परिस्थितियों की मांग के हिसाब से विराट कोहली किसी भी स्थान पर खेल सकते हैं। जिसमें उन्होंने नंबर 4 के संकेत दिए थे।

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली पर लगाया आरोप, कहा इस भारतीय खिलाड़ी के साथ कर रहे हैं अन्याय 5

तो वहीं विराट कोहली ने रवि शास्त्री के इस बयान का जवाब दिया और कहा कि

मैंने नंबर चार पर बहुत बार बल्लेबाजी की है। मैंने जरूरी नहीं कहा है कि जैसा कि मैंने किया है कि मैं पहले भी बहुत कुछ कर चुका हूं। मेरा खेल नंबर 3 और 4 में ज्यादा नहीं बदलता है क्योंकि टेम्पलेट काफी है। किसी भी स्थिति में खेलने की कोशिश करता हूं जिसे मैं जानता हूं।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।