मंजूर डार ने आईपीएल नीलामी में बिकने के बाद दिया ये भावुक बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कभी महज 60 रूपये में दैनिक मजदूरी करने वाला जम्मू कश्मीर का यह क्रिकेटर अब खेलेगा आईपीएल 

कभी महज 60 रूपये में दैनिक मजदूरी करने वाला जम्मू कश्मीर का यह क्रिकेटर अब खेलेगा आईपीएल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को किस्मत खोलने का एक पिटारा माना जाता है और यह किस्मत का पिटारा अबतक हजारों खिलाड़ियों की किस्मत बना चुका है. इस बार भी इस किस्मत के पिटारे ने जम्मू कश्मीर के एक युवा क्रिकेटर की जिंदगी बना दी है.

मंजूर डार को प्रीति जिंटा ने खरीद बना दी उनकी जिंदगी

आपकों बता दे, कि जम्मू कश्मीर के बल्लेबाज मंजूर डार को किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 लाख रूपये में खरीदा है. उनका आईपीएल नीलामी में बेस प्राइज भी 20 लाख था और उनके बेस प्राइज 20 लाख में ही खरीदा.

कभी करते थे 60 रूपये में दैनिक मजदूरी 

आपकों बता दे, कि जम्मू कश्मीर के बल्लेबाज मंजूर डार कभी महज 60 रूपये में दैनिक मजदूरी पर काम करते थे, लेकिन अब प्रीति जिंटा ने जम्मू कश्मीर के बल्लेबाज मंजूर डार को अपनी टीम में शामिल कर उनके भविष्य को उज्जवल कर दिया है.

ये भावुक बयान दिया आईपीएल नीलामी में बिकने के बाद 

छक्के लगाने के लिए जाने जाने वाले मंजूर डार ने पीटीआई को दिए गये अपने एक बयान में कहा, “मैं इस मौके के लिए अल्लाह का शुक्रगुजार हूं और किंग्स इलेवन पंजाब व प्रीति जिंटा का भी.

मेरी जिंदगी संघर्षो से भरी हुई है और जब मुझे नीलामी में टीम मिली तो मैं उस दिन के बारे में सोच रहा था, जब मैं गांव में मजदूरी कर 60 रूपये कमाता था.” 

पैसे का इस्तेमाल मैं बीमार माँ के इलाज के लिए करूँगा

डार ने पीटीआई से आगे कहा,  “मैं माँ से बात कर रहा था. उन्होंने मुझे बताया कि लगभग 30,000 लोग हमें बधाई देने आये है. ऐसा प्यार पाना काफी खास है.

मेरा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलना था, क्योंकि मैं इससे अधिक पैसे कमा सकता था. मुझे अच्छी तरह से याद है. जब मैंने क्लब के लिए क्रिकेट खेला था, तो मेरे पास न ही जूते थे और ना ही क्रिकेट की अन्य सामग्री.

युवराज के साथ खेलना मेरे लिए बड़ी बात है. कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी भी मेरे आदर्श है. मैं हमेशा धोनी की तरह छक्के लगाना चाहता हूं.

मैं पिछले तीन साल से घर बनवा रहा हूं, जो अभी भी पूरा नहीं हुआ है. उम्मीद है अब उसे पूरा करवा पाऊंगा. इस पैसे का इस्तेमाल मैं बीमार माँ के इलाज के लिए करूँगा. 2008 से 2012 तक मैं रात में सुरक्षा गार्ड का काम करता था, लेकिन यही वह समय था जब मैंने क्लब क्रिकेट में अपना स्थान बनाया.”

आपकों बता दे, कि मंजूर डार ने अपने टी20 क्रिकेट करियर में 9 मैच खेले है जिसमे उन्होंने 30.83 की शानदार औसत व 145.66 के शानदार स्ट्राइक रेट से 185 रन बनाये हुए है. मंजूर डार ने अपने टी20 करियर में 6.47 की इकॉनामी व 18.33 की औसत से 6 विकेट लिए हुए है.

वही जम्मू कश्मीर के बल्लेबाज मंजूर डार ने अपने खेले लिस्ट ए करियर के 4 मैचों में 13.75 की औसत व 144.73 के स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाये हुए है. मंजूर डार ने अपने लिस्ट ए करियर में 4.87 की इकॉनामी व 15.60 की औसत से 5 विकेट लिए हुए है. जम्मू कश्मीर में कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर है जो घरेलू क्रिकेट में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते रहते है.

इस ट्विट के जरिये देखे मंजूर के चाहने वालों की खुशी 

Related posts

Leave a Reply