मनोज तिवारी ने अब कहा आईपीएल फ्रेंचाइजी को अब लोकल खिलाड़ियों

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मनोज तिवारी ने बीसीसीआई को दिया सलाह, भारतीय क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए लोकल खिलाड़ियों को दें आईपीएल में मौका 

मनोज तिवारी ने बीसीसीआई को दिया सलाह, भारतीय क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए लोकल खिलाड़ियों को दें आईपीएल में मौका

आईपीएल आने के बाद से कई खिलाड़ी अब आगे निकल रहे हैं. हालाँकि कुछ टीमें अब कम युवा खिलाड़ियों को मौका देती हुई नजर आ रही है. वो ज्यादा अनुभवी खिलाड़ियों को ही टीम में मौका दे रहीं है. भारतीय टीम के बल्लेबाज मनोज तिवारी ने अब बीसीसीआई से नए मांग करते हुए कहा की लोकल खिलाड़ियों को मौका मिलना जरुरी करें अब.

मनोज तिवारी ने कहा आईपीएल फ्रेंचाइजी ने लोकल खिलाड़ियों को मौका

मनोज तिवारी ने बीसीसीआई को दिया सलाह, भारतीय क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए लोकल खिलाड़ियों को दें आईपीएल में मौका 1

जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी. उस समय एक नियम था की सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को युवा खिलाड़ियों को अपने टीम में मौका देना जरुरी होगा. समय के साथ ये नियम खत्म हो गया. अब कुछ टीमें युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं दे रही है. कुछ टीमों ने लोकल खिलाड़ियों को नीलामी में खरीदा जरुर लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पायी.

अब आईपीएल नीलामी में नहीं बिके और भारतीय टीम से बाहर चल रहे बल्लेबाज मनोज तिवारी ने मांग करते हुए कहा की अब सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी को कम से कम 2 लोकल खिलाड़ियों को अपने टीम में जगह देनी चाहिए. हालाँकि मनोज तिवारी ने उसमें युवा खिलाड़ियों की कोई शर्त नहीं लगायी है. कोलकाता नाईट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम लोकल खिलाड़ियों को मौका नहीं देती.

नए नियम से मनोज तिवारी को भी होगा फायदा

मनोज तिवारी ने बीसीसीआई को दिया सलाह, भारतीय क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए लोकल खिलाड़ियों को दें आईपीएल में मौका 2

यदि मनोज तिवारी के नए नियम को लेकर बीसीसीआई विचार करती है तो कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम उन्हें आईपीएल में खरीद कर खेलने का पूरा मौका भी देगी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टीम को भी इसी नियम का पालन करना होगा.

हालाँकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम कई लोकल खिलाड़ियों को खेलने का मौका जरुर देती है. हालाँकि एक और बड़े फैसले की बात करें तो कई खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने का मौका आसानी से मिल जायेगा. हालाँकि बीसीसीआई मनोज तिवारी की मांग को अलग तरह से रख सकती हैं. जिसमें मात्र युवा खिलाड़ियों को ही मौका देने की बात पर चर्चा किया जा सकता है.

कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ है आईपीएल

मनोज तिवारी ने बीसीसीआई को दिया सलाह, भारतीय क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए लोकल खिलाड़ियों को दें आईपीएल में मौका 3

मौजूदा समय में क्रिकेट नहीं खेली जा रही है. जिसका सबसे बड़ा कारण है कोरोना वायरस. इस वायरस के डर के वजह से लोग अपने घरो में कैद हो गये हैं और घरो से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कई महत्वपूर्ण सीरीज स्थगित कर दिया गया है. जबकि क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल पर भी इस वायरस के कारण रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है. जो अभी 15 अप्रैल तक स्थगित हुआ है.

Related posts