मनोज तिवारी करना चाहते हैं ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट के बाद अब भारत के लिए ओलम्पिक खेलना चाहता है यह भारतीय खिलाड़ी, इस कैटगरी में लेना चाहता है हिस्सा 

क्रिकेट के बाद अब भारत के लिए ओलम्पिक खेलना चाहता है यह भारतीय खिलाड़ी, इस कैटगरी में लेना चाहता है हिस्सा

क्रिकेट के खेल अपने आप में अलग रूप में खेला जाता है जिसको विश्व के खेल के सबसे बड़े महाकुंभ ओलंपिक खेलों में जगह नहीं मिलती है। ओलंपिक में तमाम तरह के खेल खेले जाते हैं लेकिन इसमें क्रिकेट शामिल नहीं है। वैसे कुछ क्रिकेटिंग नेशंस ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहते हैं लेकिन यहां पर भारतीय क्रिकेट टीम नहीं लेकिन एक भारतीय क्रिकेटर ओलंपिक खेलना चाहता है।

मनोज तिवारी चाहते हैं ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना

भारतीय क्रिकेट टीम तो ओलंपिक खेलों में कब हिस्सा लेगी इसका तो कुछ कहा नहीं जा सकता है लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके एक स्टार बल्लेबाज ने ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जाहिर की है।

क्रिकेट के बाद अब भारत के लिए ओलम्पिक खेलना चाहता है यह भारतीय खिलाड़ी, इस कैटगरी में लेना चाहता है हिस्सा 1

भारत के लिए वनडे क्रिकेट और टी20 में खेल चुके बंगाल के अनुभवी बल्लेबाज मनोज तिवारी ने इच्छा जाहिर की है कि वो भी एक ना एक दिन ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहते हैं जो क्रिकेट से नहीं बल्कि शूटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं।

मनोज तिवारी शूटिंग में करना चाहते हैं भारत का प्रतिनिधित्व

एक दौर में अपनी प्रतिभा के दम पर मनोज तिवारी ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनायी थी और वो भारत के लिए 12 वनडे मैचों के साथ ही टी20 क्रिकेट भी खेल चुके हैं। लेकिन मनोज तिवारी को लंबे समय से भारत की टीम में जगह नहीं मिल सकी है।

क्रिकेट के बाद अब भारत के लिए ओलम्पिक खेलना चाहता है यह भारतीय खिलाड़ी, इस कैटगरी में लेना चाहता है हिस्सा 2

भारत की क्रिकेट टीम में तो ना सही लेकिन अब मनोज तिवारी ने साफ शब्दों में कहा कि वो भारत के लिए शूटिंग में ओलंपिक में प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं। मनोज तिवारी ने कहा कि वे ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहते हैं। जब उनका क्रिकेट करियर पूरा हो जाएगा तो वो 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं।

10 मीटर एयर राइफल में अजमाना चाहते हैं हाथ

मनोज तिवारी ने काउ कॉर्नर क्रॉनिकल से बात करते हुए बताया कि वो ओलंपिक में शूटिंग के माध्यम से भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं लेकिन अभी तो वो क्रिकेट को 10 साल का समय और देना चाते हैं। उन्होंने कहा कि निजी रूप से भी उन्हें जिम्मेदारियां निभानी हैं। ये आसान नहीं होता है लेकिन देखते हैं कि कैसे वे अपने व्यस्त शेड्यूल से समय निकालते हैं और शूटिंग को समय देते हैं।

मनोज तिवारी
मनोज तिवारी

उन्होंने कहा कि “वे बाकी खेलों में खुद को अजमाना चाहते हैं। वे कुछ ऐसे खेलों में जाना चाहते हैं जहां शारीरिक फिटनेस के लिए दौड़ने की जरूरत नहीं है। इसलिए आगे देखते हैं कि क्या होता है। उन्हें कमेंट्री को लेकर सवाल किया तो कहा कि वो सबसे आसान काम है, उसे सिर्फ एसी कमरे में बैठकर करना होता है और मैदान पर जो हो रहा हो उस पर कमेंट देना होता है।”

Related posts