बंगाल क्रिकेट ने 2018-19 सीजन के लिए मनोज तिवारी को बनाया कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चयनकर्ताओ पर सवाल उठाने वाले मनोज तिवारी को टीम में जगह मिलने के साथ ही मिली ये जिम्मेदारी 

चयनकर्ताओ पर सवाल उठाने वाले मनोज तिवारी को टीम में जगह मिलने के साथ ही मिली ये जिम्मेदारी

मनोज तिवारी को भारतीय टीम में उतना मौका नहीं मिला जिसके वह हकदार थे। उन्हें हमेशा बैकअप खिलाड़ी के रूप में इस्तेमाल किया गया। आईपीएल में भी कुछ सीजन छोड़ दें तो उन्हें ना के बराबर ही टीम में जगह मिली है। पहले सत्र से ही आईपीएल का हिस्सा रहे तिवारी ने अभी तक 100 मैच भी नहीं खेले हैं।

बंगाल ने बनाया टीम का कप्तान 

बंगाल ने 2018-19 सत्र के लिए अपनी संभावित टीम की घोषणा कर दी है। इस टीम की कप्तानी मनोज तिवारी को दी गई है। पिछली बार भी टीम की कप्तान इन्हीं के हाथ में थी और टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय लिया था। यहां उसे दिल्ली के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

दिलीप ट्रॉफी में नहीं मिली थी जगह 

कुछ दिनों पहले ही बीसीसीआई ने दिलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया रेड, इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन टीम की घोषणा की थी। इस टीम में मनोज तिवारी को जगह नहीं दी गई थी। अब बंगाल की कमान मिलने के बाद उन्होंने कहा

“हां, मैं दिलीप ट्रॉफी की टीमों में नहीं चुने जाने से निराश हूं। लेकिन मैंने कभी कप्तान की ज़िम्मेदारी से मुक्त होने के लिए नहीं कहा है। बंगाल की कप्तानी करना एक सम्मान की बात है, और मैं हमेशा चुनौती लेने के लिए तैयार हूं।”

इस प्रकार है टीम 

इस टीम में पिछली बार के ज्यादातर खिलाड़ी शामिल हैं। भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर गए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को भी टीम में शामिल किया गया है।

मनोज तिवारी (कप्तान), रिद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी, अशोक डिंडा, सुदीप चटर्जी, अभिषेक रमन, कौशिक घोष, अभिमन्यु ईश्वरन, विवेक सिंह, पुरब जोशी, अनुस्तुप मजूमदार, रितिक चटर्जी, सत्यकी दत्ता, सुमनता गुप्ता, बी अमित, श्रीवत्स गोस्वामी , साईं शेखर मोंडल, आयन भट्टाचार्य, अमीर गनी, प्रदीत प्रामाणिक, प्रयास रॉय बर्मन, शाहबाज अहमद, इशान पोरेल, आलोक प्रताप सिंह, मुकेश कुमार, सायन घोष, कनिष्क सेठ, अमित कुइला, वीर प्रताप सिंह, ऋत्विक रॉय चौधरी और प्रीतम चक्रवर्ती

Related posts

Leave a Reply