मनोज तिवारी ने IPL कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने के लिए किया बदलाव

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

अगले 10 साल तक क्रिकेट खेलना चाहते हैं मनोज तिवारी, आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट पाने के लिए खुद में किया ये बड़ा बदलाव 

अगले 10 साल तक क्रिकेट खेलना चाहते हैं मनोज तिवारी, आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट पाने के लिए खुद में किया ये बड़ा बदलाव

आईपीएल 2020 ऑक्शन के लिए हर क्रिकेट प्रशंसक बेसब्री से इंतजार कर रहा है. इस नीलामी में जिन खिलाड़ियों ने नाम ड्राफ्ट किया है वह भी नीलामी का इंतजार कर रहे हैं. इसी क्रम में लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे दाएं हाथ के बल्लेबाज मनोज तिवारी ने रविवार को एक इंटरव्यू के दौरान आईपीएल में फ्रेंचाइजियों द्वारा खरीदे जाने की इच्छा जताई है.

आईपीएल में मौके की तलाश में हैं मनोज तिवारी

मनोज तिवारी
मनोज तिवारी

शुरुआत से ही आईपीएल का हिस्सा रहे मनोज तिवारी ने आखिरी बार 2017 में आईपीएल खेला था. लेकिन पिछले सीजन उन्होंने नीलामी में अपना नाम ड्राफ्ट तो किया था लेकिन किसी भी फ्रेचाइजी ने उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. इस बार भी तिवारी ने अपना नाम नीलामी में ड्राफ्ट किया है. नीलामी से पहले उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया,

“मेरी कोशिश आईपीएल में मौका पाने की है. पिछले साल मुझे किसी टीम में जगह नहीं मिली थी, जाहिर है कि आईपीएल बड़ा मंच है. मुझे उम्मीद है कि कोई ना कोई मुझे अपनी टीम में मौका देगा.”

“मैं तीनों विभागों में तैयार हूं. मेरी स्पिन करने वाली उंगली चोटिल थी, मैं लेग स्पिन नहीं कर पा रहा था. इसी वजह से मैंने ऑफ स्पिन करना शुरू किया क्योंकि मैं टीम के लिए योगदान देना चाहता था और फ्रेंचाइजी के लोगों को दिखाना चाहता था कि मैं गेंदबाजी भी कर सकता हूं.”

अगले 10 साल तक क्रिकेट खेलना चाहते हैं तिवारी

मनोज तिवारी

हर क्रिकेटर अधिक से अधिक वक्त तक क्रिकेट से जुड़ा रहना चाहता है. ऐसे में ईएसपीएनक्रिकइंफो को दिए एक इंटरव्यू में बंगाल के बल्लेबाज ने कहा,

“उम्र केवल एक नंबर है. अगर हम दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ियों के इंटरव्यू देखें तो वो भी यही कहते हैं. मैं 34 साल का हूं और अगले दस साल तक खेलने की योजना है.

मुझे पता है कि आसान नहीं होगा. अगर वसीम (जाफर) भाई कर सकते हैं तो मैं भी, अगर जहीर खान 42 साल की उम्र में गेंदबाजी कर टी10 में विकेट निकाल सकते हैं तो मैं क्यों नहीं.”

“मेरी प्राथमिकता है अपने प्रदर्शन को पिछले सीजन से बेहतर बनाना और साथ ही अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ प्रदर्शन करना और निरंतरता को बनाए रखना.जहां तक टीम इंडिया में चुने जाने की बात है मेरा विश्वास है कि एक अच्छा रणजी सीजन मेरी किस्मत बदल सकता है.”

अनसोल्ड होने पर ट्वीट कर जताई निराशा

2018,2019 में अनसोल्ड होने पर दुख जताते हुए तिवारी ने ट्विटर पर अपना दुख जाहिर करते हुए लिखा- “मुझे नहीं पता कि मेरी तरफ से क्या गलत हुआ. चार मैन ऑफ द मैच अवार्ड जीतने और अपने देश के लिए एक शतक बनाने के बाद मुझे अगले 14 मैचों से ड्रॉप कर दिया गया??? आईपीएल 2017 के दौरान मैने जो अवार्ड जीते, उन्हें जीतने के बाद मुझे समझ नहीं आ रहा है कि क्या गलती हुई है?”

Related posts