in , ,

विराट कोहली, इमरान खान की तरह अपनी टीम के लिए मिसाल पेश करते : अब्दुल कादिर

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर अब्दुल कादिर ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान के समान बताया है. अब्दुल कादिर ने अपने एक टीवी शो के दौरान कहा है, कि विराट कोहली और इमरान खान में काफी समानताएं है. पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर अब्दुल कादिर ने 67 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान के लिए 236 विकेट हासिल किये हैं.

कोहली, इमरान की तरह अपनी टीम के लिए मिसाल पेश करते 

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर अब्दुल कादिर ने अपने एक बयान में कहा, “एक बल्लेबाज और कप्तान के रूप में जब विराट कोहली को देखता हूं, तो मैं कह सकता हूं, कि वह इमरान खान की तरह है. जैसे इमरान खान खुद कुछ करके एक मिसाल कायम करते हैं और फिर अपनी टीम से भी वहीं करने की उम्मीद करते हैं. 

वैसा ही गुण विराट कोहली के पास भी है. पहले वह खुद अपनी टीम के लिए मिसाल करने की कायम करते हैं. इसके बाद वह इसकी अपेक्षा अपनी टीम से करते हैं.”

कोहली और इमरान दोनों जिम्मेदारी लेते 

अब्दुल कादिर ने आगे अपने बयान में कहा, “मैं (कोहली, खान) दोनों की तुलना नहीं करूंगा, लेकिन अगर मैं कोहली को देखता हूं, तो उनके पास भी इमरान की तरह अपनी टीम को आगे बढ़ने की क्षमता है.

कोहली भी अपनी टीम की जिम्मेदारी उसी तरह लेता है. जैसे इमरान खान जिम्मेदारी लेते थे. इन दोनों की यह खासियत है, कि यह अपने प्रदर्शन से अन्य खिलाड़ियों को प्रदर्शन के लिए मजबूर करते हैं.”

कोहली अपनी टीम को अच्छी तरह आगे बढ़ा रहे 

अब्दुल कादिर ने आगे अपने बयान में कहा, “हालाँकि, इमरान खान के पास खिलाड़ियों के प्रदर्शन को बाहर निकलने की क्षमता बहुत ज्यादा थी. कोहली को अभी इस पर काम करना होगा, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है, कि भारतीय कप्तान विराट कोहली भी अपनी टीम को काफी अच्छी तरह से आगे बढ़ा रहे हैं.”

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.