मार्कस स्टोइनिस

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस से पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद उनकी गेंदबाजी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होनें उसके पीछे की वजह को अपने अदांज में बताते हुए इस सवाल का जवाब दिया। मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच रोमांच भरा मुकाबला देखने को मिला.

लेकिन इस मैच में दिल्ली के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को गेंदबाजी करते देखा नही गया, जिसके बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उनसे इस पर सवाल किया गया, इसी सिलसिले में हम इस आर्टिकल को आगे बढ़ाते हुए मार्कस स्टोइनिस के गेंदबाजी न करने की वजह को बताने वाले हैं.

DCvsPBKS

DCvsPBKS : मार्कस स्टोइनिस ने बताया क्यों नहीं करना चाहते हैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए गेंदबाजी 1

आईपीएल 2021 का दूसरा डबल हेडर मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े मैदान पर खेला गया, इस मैच को ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकट से जीतकर अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर जगह बना ली है, वहीं पंजाब इस हार के साथ अब नीचे से दूसरे स्थान पर पहुँच गयी है.

बता दें कि, पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को 196 रनो का लक्ष्य दिया था, जिसे दिल्ली के बल्लेबाजो ने 18.2 ओवरो में ही हासिल कर लिया, इसमे शिखर धवन की 92 रनो की पाकी का अहम रोल रहा जिसके चलते धवन को  “मैन ऑफ द मैच” भी चूना गया.

मार्कस स्टोइनिस ने बताई गेंदबाजी न करने की वजह

मार्कस स्टोइनिस

पंजाब किंग्स के खिलाफ इस मैच में दिल्ली के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को गेंदबाजी करते नही देखा गया. हालांकि, टीम में बाकी गेंदबाज काफी महंगे साबित हो रहे थे बावजूद इसके कप्तान ऋषभ पंत उन्हें गेंदबाजी में नही लाए. इस बात पर जब स्टोइनिस से मैच के बाद सवाल किया गया तो उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा ” मुझे लगता है कि इसकी आवश्यकता ही नही है. हमारा मक्सद सिर्फ मिलकर खेलना है, हमें बस इतना पता है कि हमे अच्छा प्रदर्शन करना है और इस पर हमारा काम जारी है.

“इस मुकाबले में हम 10 ओवरो तक सोच रहे थे, पंजाब किंग्स को 250 के नीचे कैसे रोका जाए, लेकिन हमारे गेंदबाजो ने जिस तरह अंतिम ओवरो में गेंदबाजी की उसके बाद मुझे नही लगता कि मुझे गेंदबाजी करने की आवश्यकता है”

“हमारेे पास बल्लेबाजी में शिखर जैसा बल्लेबाज है और जब वो अच्छा करते हैं तो पूरी टीम खुद अच्छा प्रदर्शन करती है. धवन ने पिछले सीजन की फॉर्म को इस सीजन के शुरूआती मैचों में भी बरकरार रखा है. वैसे भी हम अपने आने वाले मैचों को अब बड़े मुकाबले समझ कर ही खलेने वाले हैं जैसा हमने पिछले सीजन किया था.”