मार्कस स्‍टोइनिस ने खेली बिग बैश के इतिहास की सबसे बड़ी पारी, जड़ा तूफानी शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मार्कस स्‍टोइनिस ने खेली बिग बैश के इतिहास की सबसे बड़ी पारी, जड़ा तूफानी शतक 

मार्कस स्‍टोइनिस ने खेली बिग बैश के इतिहास की सबसे बड़ी पारी, जड़ा तूफानी शतक

ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर बल्लेबाज मार्कस स्‍टोइनिस ने बिग बैश लीग में शतक जड़ एक नया कीर्तिमान रच दिया है. दरअसल  स्‍टोइनिस ने बिग बैश लीग के मैच में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ मात्र 79 गेंदों में 147 रनों की तूफानी पारी खेली है. इस दौरान उन्होंने 13 चौके तथा 8 गगनचुम्बी छक्के भी लगाये.

मार्कस स्‍टोइनिस ने इसी के साथ बीबीएल के इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के ही डार्सी शार्ट के नाम था उन्होंने 2018 में ब्रिसबेन हीट के खिलाफ ब्रिसबेन में यह रिकॉर्ड बनाया था.

मार्कस स्‍टोइनिस ने जड़ा तूफानी शतक

मार्कस स्‍टोइनिस ने खेली बिग बैश के इतिहास की सबसे बड़ी पारी, जड़ा तूफानी शतक 1

आपको बता दें कि बिग बैश लीग का 34वां मैच मेलबर्न स्टार्स तथा सिडनी सिक्सर्स के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है, जिसमें मेलबर्न स्टार्स ने मार्कस स्‍टोइनिस के 147 रनों की धमाकेदार पारी की बदौलत 21 9 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. मार्कस स्‍टोइनिस और हिल्टन कोर्टराईट की जोड़ी ने मेलबर्न को तूफानी शुरुआत दी. दोनों ही सलामी बल्लेबाजों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 207 रन जोड़े.

हिल्टन कोर्टराईट ने भी बनाये 59 रन

मार्कस स्‍टोइनिस ने खेली बिग बैश के इतिहास की सबसे बड़ी पारी, जड़ा तूफानी शतक 2

मेलबर्न स्टार्स की पारी के 19वें ओवर में टॉम करन ने कोर्टराईट को चलता किया. टॉम करन ने कोर्टराईट को जॉर्डन सिल्क के हाथों कैच आउट करा कर मेलबर्न को पहला झटका दिया. हिल्टन कोर्टराईट 59 रन बनाकर आउट हुए. मार्कस स्‍टोइनिस 147 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. अंत में कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने बभी अच्छे हाथ दिखाए और मात्र 2 गेंदों में 5 रनों की उपयोगी पारी खेली. मार्कस स्‍टोइनिस ने पारी का अंत छक्का लगाकर किया.

सिडनी सिक्सर्स की ख़राब शुरुआत

मार्कस स्‍टोइनिस ने खेली बिग बैश के इतिहास की सबसे बड़ी पारी, जड़ा तूफानी शतक 3

220 रनों का पीछा करने उतारी सिडनी सिक्सर्स की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सिक्सर्स के सलामी बल्लेबाज जोश फिलिप  म्मात्र 6 रन बनाकर डैनियल वोरेल का शिकार हुए. वहीँ 2 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतारे डैनियल ह्यूज भी 20 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इस समय सीक्सेर्स की टीम के कप्तान मोइसेस ओनरिकेस 8 तथा जेम्स विन्स 8 ran बनाकर क्रीज में मौजूद हैं. टीम का स्कोर 6 ओवर में 2 विकेट खोकर 54 रन है.

मेलबर्न स्टार्स पॉइंट्स टेबल पर हैं टॉप पर

ग्लेन मैक्सवेल की अगुवाई वाली मेलबर्न स्टार्स इस समय अंकतालिका के शीर्ष पर हैं. मेलबर्न स्टार्स ने अब तक खेले 8 मैचों में 7 पर जीत दर्ज की है वहीं 1 मुकाबले में उसे हार का मुहँ देखना पड़ा है. मेलबर्न स्टार्स के पास इस समय 14 अंक हैं. दुसरे नंबर पर सिडनी सीक्सेर्स की टीम है. सिक्सर्स के पास 12 अंक हैं यदि आज सिक्सर्स की टीम हार जाती है तो भी वह नंबर 2 पर ही रहेगी.

Related posts