Marcus Stoinis

घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ शानदार जीत के साथ आगाज करने वाली ऑस्ट्रेलिया टीम 2-0 की बढ़त के साथ वनडे सीरीज पर कब्जा कर चुकी है. लेकिन दूसरे वनडे में मिली जबरदस्त जीत के साथ ही कंगारू टीम को बड़ा झटका भी लगा है. चोटिल होने के कारण पैट कमिंस और डेविड वार्नर तीसरे वनडे और तीन T-20 मुकाबले से बाहर हो गए हैं.

स्टोइनिस नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी

Marcus Stoinis

ऑस्ट्रेलिया के धमाकेदार ओपनर डेविड वार्नर और पैट कमिंस के झटके से कंगारू टीम उबर भी नहीं पाई थी कि इसी बीच एक और चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है. जो टीम के लिए बड़े झटके से कम नहीं हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक मार्कस स्टोइनिस की बॉलिंग की संभावना न के बराबर हो गई है. हालांकि सीरीज में बल्लेबाजी के तौर पर उन्हें सिडनी मैदान पर खेलते हुए देखा जा सकता है.

ओपनिंग के तौर पर उतर सकते हैं स्टोइनिस

Marcus Stoinis

दरअसल पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के खिलाफ उतरे मार्कस स्टोइनिस के बाजू में खिंचाव की समस्या हो गई थी. जिसके बाद ग्लेन मैक्सवेल को उनकी जगह गेंदबाजी करने के लिए भेजा गया था. यहां तक कि चोटिल होने की वजह से उन्हें दूसरे वनडे में भी खेलने का मौका नहीं दिया गया था.

बल्कि स्टोइनिक के बदले टीम में हेनरिक्स को उतारा गया था. हालांकि पहले वनडे में स्टोइनिस कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. इस मैच में उन्होंने 6.2 ओवर गेंदबाजी की थी, और बल्लेबाजी में भी फेल साबित हुए थे.

मिल सकता है ओपनिंग का मौका

भारत के खिलाफ मार्कस स्टोइनिस को गेंदबाजी करने का नहीं मिलेगा मौका, जानें बड़ी वजह 1

फिलहाल वार्नर के ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर होने के बाद फिट होने के चलते स्टोइनिस को टीम में ओपनिंग करने के लिए उतारा जा सकता है. फिलहाल बात करें इस वनडे सीरीज को तो पहले मुकाबले में टॉस जीतते हुए कंगारू टीम ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इस मैच में भारत को 66 रन से बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था.

इसके बाद रविवार को सिडनी में हुए दूसरे वनडे मैच में भी टॉस जीतते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए टीम इंडिया के सामने बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था. जिसमें इंडियन टीम को दोबारा से 51 रन से करारी शिकस्त मिली थी.