दक्षिण अफ्रीका टीम में मार्क बाउचर को मिलने जा रही बड़ी जिम्मेदारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका टीम में मार्क बाउचर को मिलने जा रही बड़ी जिम्मेदारी 

दक्षिण अफ्रीका टीम में मार्क बाउचर को मिलने जा रही बड़ी जिम्मेदारी

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद से फिर से एक बार इंटरनेशनल क्रिकेट में दमदार वापसी की तलाश कर रही दक्षिण अफ्रीका की टीम में परिवर्तन का दौर जारी है। दक्षिण अफ्रीका की टीम में एक तरफ युवा खिलाड़ियों और सीनियर खिलाड़ियों के सामंजस्य को बैठाने की कोशिश की जा रही है।

दक्षिण अफ्रीका का एक और दांव

वहीं दूसरी तरफ टीम मैनेजमेंट को लेकर भी बड़े नामों और दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से जोड़ने की कोशिश की जा रही है। जिसमें दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज कप्तान ग्रीम स्मिथ को क्रिकेट डायरेक्टर बनाने के बाद अब एक और दिग्गज को टीम से जोड़ा गया है।

दक्षिण अफ्रीका टीम में मार्क बाउचर को मिलने जा रही बड़ी जिम्मेदारी 1

जी हां… दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर को टीम अंतरिम कोच के रूप में नियुक्त किया जाएगा। मार्क बाउचर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के सबसे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज रह चुके हैं।

बाउचर टीम निदेशकर हनोक नेकवे के साथ करेंगे काम

ईएसपीएन क्रिकइंफो की मिल रही रिपोर्ट के मुताबिक मार्क बाउचर को टीम का अंतरिम कोच बनाना तय किया गया है जो टीम के मौजूदा निदेशक हनोक नेकवे के साथ काम करेंगे। बाउचर शनिवार को अपना पद ग्रहण करेंगे। रिपोर्ट में तो ये भी माना जा रहा है कि बाउचर-नेकवे की जोड़ी एक साथ काम करने को भी उत्सुक है।

दक्षिण अफ्रीका टीम में मार्क बाउचर को मिलने जा रही बड़ी जिम्मेदारी 2

ग्रीम स्मिथ को पिछले ही दिनों दक्षिण अफ्रीका की टीम का क्रिकेट निदेशक बनाया गया है। लेकिन स्मिथ इस पद पर केवल तीन महीनों के लिए ही नियुक्त किए गए हैं। क्योंकि आईपीएल में उनका कमेन्ट्री का करार है। स्मिथ के तीन महीनों के लिए टीम से जुड़ने के बाद बाउचर के नाम का ऐलान किया गया है।

जैक कैलिस को बनाया जा सकता है बल्लेबाजी कोच

दक्षिण अफ्रीका को इसी साल के अंत में अपने ही घर में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम के साथ खेलना है। ऐसे में ये सवाल जरूर रहेगा कि क्या ग्रीम स्मिथ के अंडर में हनोक नेकवे और मार्क बाउचर काम करेंगे या नहीं। लेकिन इन दिग्गजों के टीम के साथ जुड़ने से टीम का बड़ा फायदा होने की उम्मीद की जा रही है।

दक्षिण अफ्रीका टीम में मार्क बाउचर को मिलने जा रही बड़ी जिम्मेदारी 3

इसके अलावा ये भी बात सामने आ रही है कि दक्षिण अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक कालिस को भी टीम में बतौर बल्लेबाजी कोच के रूप में जोड़ा जा सकता है। रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि जैक कालिस को टीम के बल्लेबाजी कोच के रूप में जगह दी जा सकती है।

Related posts