मार्क बाउचर एमएस धोनी का उदाहरण देते हुए क्वींटन डी कॉक की कप्तानी को सराहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मार्क बाउचर ने एमएस धोनी का उदाहरण देते हुए क्विंटन डी कॉक की कप्तानी को सराहा 

मार्क बाउचर ने एमएस धोनी का उदाहरण देते हुए क्विंटन डी कॉक की कप्तानी को सराहा

विश्व कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। इसके बाद भारत के दौरे के लिए क्विंटन डी कॉक को टीम का कप्तान बनाया गया था। अब उन्हें वनडे टीम की कमान भी मिल गई है। भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रहा था। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ था। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के पहले मैच में उन्हें जीत मिली।

मार्क बाउचर ने सराहना की

मार्क बाउचर ने एमएस धोनी का उदाहरण देते हुए क्विंटन डी कॉक की कप्तानी को सराहा 1

दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने क्वींटन डी कॉक के कप्तानी की सराहना की है। उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी के बारे में भी बात की। टी-20 सीरीज के पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा

“एमएस धोनी से बहुत से लोगों ने सवाल किया कि जब वह भारत के कप्तान थे, लेकिन मुझे लगता है कि उनका कप्तानी रिकॉर्ड शानदार है। क्वीनी को मैच में होने में मज़ा आता है। मैदान पर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं। वह अच्छे कप्तानी के फैसले करते है। मैदान से बाहर वह बहुत शांत है और यह युवाओं के लिए अच्छा हो सकता है।”

विश्व कप 2023 की तैयारी है

मार्क बाउचर ने एमएस धोनी का उदाहरण देते हुए क्विंटन डी कॉक की कप्तानी को सराहा 2

मार्क बाउचर ने यहां साफ कर दिया कि विश्व कप 2023 तक क्विंटन डी कॉक ही टीम के कप्तान होंगे। इसके साथ ही पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने डी कॉक के मैदान पर लिए फैसलों की भी तारीफ की। उन्होंने कहा

“विश्व कप 2023 में जाने के लिए वह सलामी बल्लेबाजी, विकेटकीपिंग और कप्तानी के रूप में सबसे अच्छा है। मैदान पर हमें हमेशा से पता था कि उसके पास बहुत ही स्मार्ट क्रिकेटिंग दिमाग है। उसने दिखाया कि अलग-अलग फील्ड प्लेसेस के साथ जो मुझे लगा कि वह बहुत अच्छा है। वह हमेशा अलग हटकर सोचते हैं।

बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन

मार्क बाउचर ने एमएस धोनी का उदाहरण देते हुए क्विंटन डी कॉक की कप्तानी को सराहा 3

कप्तानी के साथ ही बल्लेबाजी में भी वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कप्तान बनने के बाद उन्होंने भारत के खिलाफ पहले ही टी-20 में अर्धशतक बनाया था। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में उनके बल्ले से शतक निकला था।

Related posts