पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खराब प्रदर्शन के बाद किया इन खिलाड़ियों की वापसी की वकालत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खराब प्रदर्शन के बाद किया इन खिलाड़ियों की वापसी की वकालत 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खराब प्रदर्शन के बाद किया इन खिलाड़ियों की वापसी की वकालत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले कहा हैं, कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम में छह जगह ऐसी है जिनको लेकर ना सिर्फ़ कप्तान स्टीवन स्मिथ बल्कि ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता के लिये भी काफी  माथापच्ची बनी हुई हैं.

मार्क कहते हैं, कि इस समय केवल वो पांच खिलाड़ी ही टीम में बरकरार है जो पिछली सीरीज में श्रीलंका के साथ भी खेले थे. ”आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया वो सीरीज 3-0 से हार गयी थी.” वो सभी अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेगे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ़ पर्थ टेस्ट मैच में.

यह भी पढ़े: 5 ऐसे मौके जब ऑस्ट्रेलिया को क्रिकेट के मैदान पर झेलनी पड़ी शर्मनाक हार

इन खिलाड़ियों में कप्तान स्टीवन स्मिथ के अलवा ओपनर डेविड वार्नर, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजेलवुड, विकेटकीपर पीटर नेविल है. जो निश्चित तौर पर पहले टेस्ट में अपना स्थान बरकरार रखेगे.

मार्क टेलर के अनुसार ओपनर जो बर्न ओर उस्मान ख्वाजा ने भले ही श्रीलंकन दौर पर रनों के लिये तरसते हुये नज़र आये हो, लेकिन उन दोनों बल्लेबाजो ने पिछली काफी सीरीजो में बहुत आछा प्रदर्शन किया था, इसलिये वो अपना दावा पेश कर सकते है आगामी सीरीज के लिये.

यही नही टीम के बाकि खिलाड़ी भी जैसे नाथन ल्योन, शान मार्श ,एडम वोगेस, हरफनमौला खिलाड़ी मोजिस हेनरिक्स ओर मिचेल मार्श, जॉन हास्टिंग ,जैसे सरीके खिलाड़ी भी अपनी-अपनी फॉर्म से टीम के लिये अपना दावा पेश करेगे. मिचेल मार्श हांलाकि दक्षिण अफ्रीका से मिली शर्मनाक हार वाली वन डे सीरीज का भी हिस्सा थे.

मार्क ने वोगेस की टेस्ट औसत का भी जिक्र किया और  यह भी कहा, कि “उनकी टेस्ट औसत काफी कमल की है, और वो बड़े स्कोर बनाने में सक्षम है, साथ ही उन्होंने शान मार्श का भी जिक्र किया मार्श ने अपने आखिरी टेस्ट मैच में श्रीलंका के  विरुद्ध 130 रन बनाये थे, और  वो इस समय एक बेहतर विकल्प हो सकते है डेविड वार्नर के साथ ओपनिंग के लिये.”

यह भी पढ़े: यासिर साह तोड़ने वाले है अश्विन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, खुद अश्विन ने कहा गुड लक

मार्क ने कहा जो बर्न्स और  उस्मान ख्वाजा ने हालही में बेहद लाजवाब बैटिंग की है और दोनों ने मिलकर छह शतक लगाये है पर शायद यह उनके चयन के लिये उचित ना हो इन दोनों को और अच्छा प्रदर्शन करना होगा, जिससे वों सेलेक्टर्स की नजरो में खरे उतर सके.

साथ ही मार्क ने कहा, कि

“अगर वो सेलेक्टर होते तो जरुर इन खिलाड़ियों को मौका देते.”

 

Related posts