मार्क वॉ ने कहा बंद हो जाना चाहिए बल्लेबाज को इस तरह से रन मिलना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 हजार रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने कहा बदलना होगा रन बनाने का ये नियम 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 हजार रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने कहा बदलना होगा रन बनाने का ये नियम

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मार्क वॉ ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लेग बाई के रूप में मिलने वाले एक्स्ट्रा रन को हटाना कहते हैं. मार्क वाँ के अनुसार बल्लेबाजी करने वाली टीम को अच्छी गेंदों से चूकने के लिये रन नहीं दिये जाने चाहिए. मार्क वॉ को लगता है कि क्रिकेट में से लेग बाई के रनों को हटा देना चाहिए क्योंकि उनके मुताबिक बल्लेबाजों को पैड पर गेंद लगने पर रन नहीं मिलने चाहिए.

मार्क वाँ ने कमेंट्री के दौरान कहा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 हजार रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने कहा बदलना होगा रन बनाने का ये नियम 1

मार्क वॉ ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर्स के बीच खेले जा रहे मैच में फॉक्स क्रिकेट पर कमेंट्री के दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन से बात करने के दौरान यह सुझाव रखा.

उन्होंने कहा, ‘आप जानते हैं, मुझे क्रिकेट में एक नियम बदलना है, लेग बाई नहीं होने चाहिए, खासकर टी-20 में. जब आप गेंद को पढ़ नहीं पाए तो आपको रन क्यों मिले.’

माईकल वाँन ने किया बचाव

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 हजार रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने कहा बदलना होगा रन बनाने का ये नियम 2

माइकल वॉन ने हालांकि बचाव करते हुए कहा, ‘यह खेल का हिस्सा है.’ जबकि मार्क वॉ अपने रुख पर कायम रहे और कहा, ”आपको रन क्यों मिलना चाहिए? यह खेल का हिस्सा है, लेकिन क्या हम इसे बेहतरी के लिए बदल नहीं सकते.’ जिसने भी यह नियम बनाया वो बहुत सामान्य बल्लेबाज होगा. मैं कहूंगा कि यह 1900 के शुरूआत में हुआ होगा. ’’ इस पर वॉन ने कहा कि वॉ का सुझाव बढ़िया है.

माईकल वाँन ने कहा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 16 हजार रन बनाने वाले इस बल्लेबाज ने कहा बदलना होगा रन बनाने का ये नियम 3

‘‘अगर आप पिछले कुछ वर्षों को देखो तो खेल में इतने सारे बदलाव हुए हैं. टी-20 क्रिकेट आया, 100 गेंद वाला क्रिकेट टूर्नामेंट अमेरिका में शुरू होने वाला है, पांच दिवसीय टेस्ट चार दिवसीय करने की बातें चल रही है. लेकिन मुझे लगता है कि मार्क वॉ की बात सबसे ज्यादा दिलचस्पी भरी है.

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, ‘बल्लेबाजी का मतलब गेंद को मारना है. जिसने भी यह नियम बनाया वो बहुत आम बल्लेबाज रहा होगा.’ माइकल वॉन ने इसके बाद कहा कि वॉ को एमसीसी क्रिकेट समिति का हिस्सा होना चाहिए.

 

Related posts