मार्क वॉ ने कमेंट्री के दौरान मार्नस लाबुशेन के पीठ के लिए किया CO**K शब्द का प्रयोग, फिर मांगी माफ़ी 1

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में चल रहे न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 494 रनों के जवाब में पहली पारी में कीवी टीम को सिर्फ 251 रनों पर रोक दिया था, और दिन के अंत में ऑस्ट्रेलिया को 243 रनों की कुल बढ़त मिल गयी है. ग्लेन फिलिप्स द्वारा अपने पदार्पण टेस्ट में लगायी गयी अर्धशतकीय पारी तथा कप्तान लैथम (49), ब्लंडेल और रावल के महत्वपूर्ण योगदान के बावजूद यह पहला टेस्ट मैच था.

मार्नस लाबुशेन ने जड़ा दोहरा शतक

मार्क वॉ ने कमेंट्री के दौरान मार्नस लाबुशेन के पीठ के लिए किया CO**K शब्द का प्रयोग, फिर मांगी माफ़ी 2

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 454 रन बनाए थे, जो कि इस समय के ऑस्ट्रेलियन रन-मशीन मारनस लेबुशाने के 215 और स्टीव स्मिथ के 63 तथा साथ ही डेविड वार्नर, वेड और कप्तान टिम पेन के महत्वपूर्ण योगदान के साथ इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया. शेन वार्न के बाद से सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर होने के नाते न्यूजीलैंड की पारी में नाथन लियोन ने 5 विकेट झटके.

मार्क वॉ ने कमेंट्री के दौरान मार्नस लाबुशेन के पीठ के लिए किया CO**K शब्द का प्रयोग, फिर मांगी माफ़ी 3

इसी मैच में कमेंट्री के दौरान ऑस्ट्रेलिया के मार्क वाँ ने मार्नस लाबुशाने की प्रसंशा करते हुए ऐसे शब्द का प्रयोग किया जिसे सुनकर खुद उनके साथी कमेंटेटर भी तेजी से हंसने लगे, हालाँकि इसके बाद वाँ ने सभी लोगो से माफ़ी मांगी,

मार्क वॉ का यह शब्द सुनकर हंसने लगे साथी कमेंटेटर

मार्क वॉ ने कमेंट्री के दौरान मार्नस लाबुशेन के पीठ के लिए किया CO**K शब्द का प्रयोग, फिर मांगी माफ़ी 4

तीन दिन के खेल के दौरान, फॉक्स क्रिकेट कमेंट्री बॉक्स में मार्क वॉ, केरी ओ’कीफ और इयान स्मिथ कमेंट्री पर थे और तिकड़ी लाबुशाने की बल्लेबाजी का विश्लेषण कर रहे थे. ओ कीफ बल्लेबाज के असामान्य बैटस्विंग पर चर्चा कर रहा था, कैसे उनके बल्ले का निचला भाग तेज गति से चलता है. मार्क वॉ ने अपनी बात रखने की उत्सुकता में, एक शब्द ऐसा कह दिया जिसके कारण वो हंसी के पात्र बन गए.

मार्क वॉ ने कहा घबरा गया था मैं

मार्क वॉ ने कमेंट्री के दौरान मार्नस लाबुशेन के पीठ के लिए किया CO**K शब्द का प्रयोग, फिर मांगी माफ़ी 5

जैसा कि उन्होंने यह समझाने की कोशिश की कि लाबुशाने की कलाई उनके बल्ले से नीचे गिरने के दौरान कैसे थी, जिससे उन्हें अपने शॉट्स मारने के लिए ज्यादा शक्ति मिलती है. इसी दौरान महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द था C***K, वॉ का यह शब्द शुनकर साथी कमंटेटर हंसते हुए उनके शब्द को कवर करने की कोशिश की. ऐसा शब्द बोलने के बाद वॉ ने कहा “मुझे नहीं पता, मैं घबरा गया था.”

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist