वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लगा झटका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच से पहले इंग्लैंड का यह स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल 

WORLD CUP 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच से पहले इंग्लैंड का यह स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले अहम मुकाबलें से पहले मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही हैं. दरअसल खबर यह हैं कि इंग्लैंड की टीम के स्टार खिलाड़ी मार्क वुड चोटिल हो गये और वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके खेलने पर अब एक सवालियां निशान भी खड़ा हो चुका है.

आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम का आमना सामना कल शुक्रवार, 14 जून को साउथैम्पटन के मैदान पर होगा. टूर्नामेंट में मेजबान इंग्लैंड और विंडीज दोनों ही टीमों का यह चौथा मुकाबला होगा.

वुड को हुई एंकल इंजरी 

WORLD CUP 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच से पहले इंग्लैंड का यह स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल 1

29 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्क वुड को एंकल इंजरी हुई है. इसकी चोट के चलते वह वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में भी नजर नहीं आएगे. हालाँकि मार्क वुड खेलेगे या नहीं इस पर अंतिम फैसला टीम मैनेजमेंट द्वारा लिया जाएगा, लेकिन आगे के बड़े मैचों को ध्यान में रखते हुए यह माना जा सकता शायद उनको इस मैच से आराम ही दिया जाएगा.

आप सभी को बता दे कि विश्व कप के अभ्यास मैचों में भी मार्क वुड चोटिल हुए थे और वह मात्र तीन ओवर डालने के बाद मैदान से बाहर चले गये थे. टूर्नामेंट में मार्क वुड ने अभी तक दो मैच खेले हैं और इस दौरान चार विकेट लेने में सफल रहे हैं.

मार्क वुड ने अभी तक इंग्लैंड की टीम के लिए कुल 42 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान वह 47 विकेट लेने में सफल रहे हैं. वनडे उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 4/33 का रहा है.

बांग्लादेश के खिलाफ बटलर हुए थे चोटिल 

WORLD CUP 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच से पहले इंग्लैंड का यह स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल 2

हाल में ही बांग्लादेश के खिलाफ खेले गये मैच में इंग्लैंड की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी चोटिल हो गये थे. जोस बटलर को हिप इंजरी हुई थी, लेकिन अच्छी बात यह हैं कि उनकी ग्रीन चिट मिल गयी है और वह अब एकदम फिट हैं. इंग्लैंड की टीम को वर्ल्ड कप जीतने का फेवरेट माना जा रहा है और अगर टीम के खिलाड़ी ऐसे ही लगातार चोटिल होते रहे तो टीम का टूर्नामेंट जीतना खतरे में पड़ सकता है.

इंग्लैंड की टीम ने अभी तक इस विश्व कप में तीन मैच खेले हैं और दो में जीत दर्ज की है. टीम चार अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है. वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड की टीम का आमना सामना रविवार, 30 को होगा.

 

 

Related posts