मार्क वुड चोट की वजह से श्रीलंका दौरे से हुए बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका दौरे से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, प्रमुख गेंदबाज चोट की वजह से बाहर 

श्रीलंका दौरे से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, प्रमुख गेंदबाज चोट की वजह से बाहर

इंग्लैंड की टीम अगले महीने श्रीलंका का दौरा करने वाली है। वहां दोनों टीमों के बीत दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज की शुरुआत 19 मार्च से हो रही है। पहला मुकाबला गाले के गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 27 मार्च से कोलंबो के सिंहली स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाएगा। यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अधीन खेला जाएगा।

इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका

मार्क वुड

इस सीरीज के शुरु होने से करीब 20 दिन पहले इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लग गया है। तेज गेंदबाज मार्क वुड साइड स्ट्रेन की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। घुटने की सर्जरी की वजह से वह विश्व कप के बाद करीब 5 महीने टीम से बाहर थे।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में उन्हें खेलने का मौका मिला। तीसरे और चौथे टेस्ट में उन्होंनें गेंद के साथ ही बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया था। दो मैचों में 12 विकेट लेने के साथ ही उन्होंने 42, 35* और 18 रनों की पारी खेली थी।

मार्क वुड की जगह इन्हें मौका

श्रीलंका दौरे से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, प्रमुख गेंदबाज चोट की वजह से बाहर 1

मार्क वुड की जगह साकिब महमूद को दौरे के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू नहीं किया है। इसी साल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर उन्हें वनडे डेब्यू करने का मौका मिला था।

इसके साथ ही उन्होंने 2019 में 3 टी-20 मैच भी खेले थे। अभी तक खेले 16 प्रथम श्रेणी मैच में उनके नाम 42 विकेट हैं। उनके पास मार्क वुड की तरह गति तो है लेकिन टीम को वुड के अनुभव की कमी महसूस हो सकती है।

आर्चर पहले से चोटिल

श्रीलंका दौरे से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, प्रमुख गेंदबाज चोट की वजह से बाहर 2

जोफ्रा आर्चर की कोहनी में स्ट्रेस फ्रैक्चर है। फरवरी की शुरुआत में ही खबर आ गई थी कि वह श्रीलंका की सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे। आर्चर आईपीएल 2020 से ही बाहर हो चुके हैं। वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के बीच में ही चोटिल हो गए थे।

दो प्रमुख तेज गेंदबाजों का बाहर होना इंग्लैंड के लिए बड़ा झटका है। दोनों गेंदबाज लगातार 145 किमी प्रति घंटे से तेज गेंद डालने की क्षमता रखते हैं। इस दौरे पर टीम को इन दोनों गेंदबाज की काफी कमी महसूस हो सकती है।

Related posts