इंडिया सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका मार्क वुड हुए बाहर/Mark Wood to have ankle operation

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंडिया सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका चोटिल मार्क वुड हुए टीम से बाहर 

इंडिया सीरीज से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका चोटिल मार्क वुड हुए टीम से बाहर

मार्क वुड को डरहम में चल रहे बांग्लादेश की वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर बैठना पड़ा था.  और इसके बाद अब खबर ये आ रही है, कि उनको भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से भी बाहर बैठना पड़ेगा.  जी हाँ उनके बाएं टखने में चोट के कारण वह भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से दूर रहेंगे.

यह भी पढ़े : स्पेन से मुकाबले के बाद नए कोच की खोज करेगा इंग्लैंड

मार्क वुड काफी समय से इंग्लैंड  टीम का हिस्सा नही बन पाए हैं और इस बीच भारत से होनी वाली सीरीज जिससे उनके वापसी की काफी उम्मीद थी उसमे भी बाहर हो गए हैं.  वुड अभी स्पेच्सवेर्स काउंटी चैंपियनशिप मैच में सरे के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे, तो उनके बाएं टखने में चोट लग गयी.

 इस बात की जानकारी इंग्लैंड के नेशनल फिजियोथेरेपिस्ट लीड बेन लंगेले ने कहा, कि “12 महीने के अन्दर उनका यह  तीसरा ऑपरेशन होगा जोकि टखने का होगा.”

उन्होंने कहा यह कह पाना मुश्किल है, कि “वह कब तक वापसी करेंगे. लेकिन अगर ऑपरेशन सफल होता है तो इस साल गर्मी के दुसरे सप्ताह में वो वापसी कर सकते है.”

यह भी पढ़े: सन्यास लेने के बाद भी इस दिग्गज कों आज भी आते है हरभजन के बुरे सपने

“वुड ने उस  मैच में 35 ओवर गेंदबाजी की थी जिसके चलते उनके टखने में और पैरों में काफी सूजन आ गयी थी.  यह काफी चिंता का विषय है.”

“हमने जब उनका दूसरा स्कैनिंग टेस्ट किया तब पाया कि उनके टखने में काफी चोट है. उनके पिछले चोट से यह काफी गंभीर है और अभी वह खेलने की हालत में बिलकुल नही हैं जिसके चलते उनको बाहर बैठना पड़ेगा.”

वुड को इंग्लैंड की तरफ से सेंट्रल टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट  ने 2016-17 में शामिल करने की घोषणा की गयी है.

Related posts