सैम्युल्स के बेहतरीन खेल के दम पर वेस्टइंडीज ने किया अफ़ग़ानिस्तान का व्हाइटवाश | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सैम्युल्स के बेहतरीन खेल के दम पर वेस्टइंडीज ने किया अफ़ग़ानिस्तान का व्हाइटवाश 

सैम्युल्स के बेहतरीन खेल के दम पर वेस्टइंडीज ने किया अफ़ग़ानिस्तान का व्हाइटवाश

वेस्ट इंडीज ने अफगानिस्तान को तीसरे टी-20 में 7 विकेट से हरा दिया हैं. वेस्ट इंडीज ने ये सीरीज 3-0 जीत ली हैं. टीम के लिए मार्लोन सैमुअल्स ने शानदार प्रदर्शन किया था. उन्हें उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़ द मैच और मैन ऑफ़ द सीरीज का अवार्ड भी मिला. 

अफगान के बल्लेबाजों ने दिखाया दम 

वेस्ट इंडीज के खिलाफ अफगान के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफगान टीम ने 20 ओवर में 146 का स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए अली जादरान (35), मोहम्मद नबी (38), शफ़ीकुल्लाह (25) ने टीम को बड़े स्कोर तक पहुँचाया.

वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज़ ने सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा किया 

 

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी  वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़  चैडविक वॉलटन  जीरो रन बना कर  शापूर जादरान का  शिकार बने । उनके आउट होने के बाद  एविन लेविस  और मार्लोन सैमुअल्स ने पारी को आगे बढ़ाया . इस दौरान दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को मोहम्मद नबी ने एविन लेविस 19 पर आउट कर के तोड़ा । उनके आउट होने के बाद मार्लोन सैमुअल्स ने टीम का एक छोर संभाला रखा . उन्होंने ने मैच में 89 रन बनाए . उनकी इस पारी की वजह से वेस्ट इंडीज को मैच में 4 गेंद शेष रहते  हैं 7 विकेट से जीत हासिल हुई . मैच में 89   रन की पारी खेलने वाले मार्लोन सैमुअल्स को मैन ऑफ़ द का अवार्ड मिला.

OMG!! जो सचिन और सहवाग अपने पुरे करियर में ना कर सके, वो 16 साल के लड़के ने 40 ओवर में कर दिखाया

सीरीज में मार्लोन सैमुअल्स ने किया हैं शानदार  प्रदर्शन 

पूरी सीरीज में मार्लोन सैमुअल्स का प्रदर्शन  शानदार रहा हैं . उन्होंने सीरीज में 2 अर्धशतक लगाए हैं. सीरीज के आखिरी मैच में भी उन्होंने  89 रन की पारी खेली. मैच के बाद बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं इस टीम में अपनी भूमिका जानता हूं. मैच के दौरान यह सुनिश्चित करना ज़रूरी था कि हम वहां लक्ष्य का पीछा करते रहें. जेसन ने अच्छे से साथ दिया. हम दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिला दी. सब जानते हैं, लक्ष्य का पीछा करते हुए साझेदारी करना कितना  जरूरी हैं. मैं खुश हूँ कि मैंने टीम की जीत में  योगदान दिया.

वीरेंद्र सहवाग ने व्यक्त की धोनी के साथ सहानुभूति, लेकिन अमिताभ बच्चन कह गये कुछ ऐसा जो धोनी को लगा काफी बुरा

वेस्ट इंडीज को शुक्रवार से अफगानिस्तान के खिलाफ वन डे सीरीज खेलनी हैं. टीम में अभी भी बड़े खिलाड़ी नही हैं. ऐसे में 3 मैचों की इस सीरीज में भी मार्लोन सैमुअल्स  भी एक मैच विनर की भूमिका निभा सकते हैं.

बोर्ड ने भी मार्लोन सैमुअल्स के प्रदर्शन की तारीफ की. उन्होंने ने अपने ट्वीटर अकाउंट  पर  लिखा कि मार्लोन सैमुअल्स एक और अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई !!

अब देखना दिलचस्प होगा की आने वाली सीरीज में मार्लोन सैमुअल्स कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Related posts