मार्नस लाबुशेन ने शतक के साथ किया नए साल का स्वागत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2019 में धूम मचाने वाले इस बल्लेबाज ने लगाया 2020 का पहला शतक 

2019 में धूम मचाने वाले इस बल्लेबाज ने लगाया 2020 का पहला शतक

2019 में कई बल्लेबाजों ने अपने बल्ले की धाक से विश्व क्रिकेट में नाम कमाया. इनमें से एक नाम है, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन. विस्फोटक बल्लेबाज ने 2019 में टेस्ट क्रिकेट में तूफानी प्रदर्शन करते हुए रन बनाने के मामले में नंबर-1 पर काबिज रहे. अब नए साल की शुरुआत भी बल्लेबाज ने शानदार की है. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे सिडनी टेस्ट में भी शतकीय पारी से खेलकर साल का स्वागत किया है.

सिडनी टेस्ट में खेली शतकीय पारी

मार्नस लाबुशेन

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मार्नस लाबुशेन ने नए साल का स्वागत शतक के साथ किया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे सिडनी टेस्ट मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इसमें लाबुशेन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में नाबाद 130 रन की शतकीय पारी खेली है.

लाबुशेन अभी भी मैदान पर डटे हुए हैं. वहीं उनके साथी खिलाड़ी डेविड वॉर्नर 45, स्टीव स्मिथ 63 रन, जो बर्न्स 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया ने पहले और दूसरे मैच में जीत दर्ज करके 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है, अब ये मैच जीतकर कंगारु, किवी खिलाड़ियों को क्लीन स्वीप करना चाहेंगे.

2019 में जमकर बोला लाबुशेन का बल्ला

2019 में धूम मचाने वाले इस बल्लेबाज ने लगाया 2020 का पहला शतक 1

2019 का सफर मार्नस लाबुशेन के लिए बेहद शानदार रहा. लाबुशेन ने खेले गए 11 मैचों की 17 पारियों में 64.94 के औसत के साथ 1104 रन बनाए हैं. इसमें 3 शतकीय और 7 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं.

25 वर्षीय खिलाड़ी ने साल की शुरुआत भारत के खिलाफ की जहां, वह 38 रन ही बना सके. इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ खेले गए 2 मैचों में लाबुशेन ने 81 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली गई एशेज सीरीज में जब लाबुशेन को स्टीव स्मिथ की जगह टीम में शामिल किया गया, तो उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम में जगह पक्की कर ली.

एशेज के दौरान खिलाड़ी ने 4 अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ लाबुशेन ने 185, 162 रन के डैडली हंड्रेड बनाए. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी लाबुशेन की तूफानी बल्लेबाजी जारी है. पहले मैच में 143 रन बनाने के बाद अब तीसरे मैच में वह 130 रन पर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे हैं.

Related posts