मार्नस लाबुशेन ने कहा टेस्ट सीरीज को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा भारत के पास नहीं होगा मौका 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में बैक टू बैक दो हार के बाद भारतीय टीम के लिए राहतभरी खबर ये है कि, तीसरे वनडे के साथ आगामी तीन टी-20 मैच से भी डेविड वार्नर और पैट कमिंस बाहर हो गए हैं. ऐसे में ओपनिंग की जिम्मेदारी मार्नस लाबुशेन संभालते हुए दिखाई दे सकते हैं. हालांकि अभी तक ये खबर स्पष्ट नहीं हो पाई है लेकिन इसी बीच घरेलू टीम को लेकर लाबुशेन ने बड़ा बयान दिया है.

मार्नस लाबुशेन का बयान

Marnus Labuschagne

दूसरे सिडनी वनडे में 61 गेंद पर 70 रन ठोकने वाले लाबुशेन ने वर्चुअल मीडिया कॉन्फ्रेंस में पीटीआई भाषा की तरफ से पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि,

‘सीरीज से पहले कुछ मैच को खेलने का फायदा मिल सकता है. इससे टी-20 और वनडे से चार दिवसीय क्रिकेट के समय और गति का भी अंदाजा लगाया जा सकता है’.

टीम इंडिया को जल्द फॉर्मेट में ढलने की जरूरत

team india

आखिरी बार भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था. जिसे लेकर लाबुशेन का कहना है कि,

“इंडियन टीम को परिस्थिति में ढलने के लिए तीन दिवसीय मैच ही मिलेंगे. हालांकि इनमें से ज्यादा खिलाड़ी ऐसा करने की कोशिश में लगे हैं. चाहें तो आसानी से ये अपने फॉर्मेट में बदलाव कर सकते हैं. लेकिन इसके बाद भी यदि ये फॉर्मेट के हिसाब से अपने आपको ढालने में नाकामयाब रहे तो मेरे लिए ये हैरानी की बात होगी. हालांकि इससे हमारी टीम को जरूर लाभ होगा.”

ओपनिंग करने को तैयार मार्नस लाबुशेन

Marnus Labuschagne

लाबुशेन ने कहा कि, हमारी टीम के शीर्ष टॉप के 4 खिलाड़ी शील्ड क्रिकेट में लगातार खेल रहे हैं. खास बात तो ये है कि, उन्होंने अपनी पकड़ मजूबत कर ली है. एक सवाल के जवाब में लाबुशेन का कहना है कि, यदि ओपनर के तौर पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम की पारी शुरू करने का मौका दिया जाता है तो, इसके लिए वो कतई इनकार नहीं करेंगे, बल्कि इसका पूरा आनंद उठाना चाहेंगे.

साथ ही ये देखना भी चाहेंगे कि आगामी के तीन चार मैचों में उनकी टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है. टेस्ट श्रृंखला को लेकर लाबुशेन का कहना है कि, ये आत्मविश्वास से भरा खेल का अलग ही प्रारूप है. जो आपको रन बनाने के लिए प्रेरित करता है. जैसे स्टीव और डेविड वर्तमान में लगातार रन बना रहे हैं.