ब्रैडमैन का रिकॉर्ड तोड़ने पर मार्नस लाबुशेन ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डॉन ब्रैडमैन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब मार्नस लाबुशेन को है भारत दौरे का इंतजार, कही ये बड़ी बात 

डॉन ब्रैडमैन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब मार्नस लाबुशेन को है भारत दौरे का इंतजार, कही ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की जब भी बात होती है मौजूदा समय में दो बल्लेबाजों स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना टीम अधूरी सी लगती है। जब बॉल टेंपरिंग कांड के दौरान स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर बैन झेल रहे थे तो ऑस्ट्रेलिया की हालात बहुत ही खस्त हो चुकी थी। इसके बाद स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर की बैन के बाद टीम में वापसी से जान आ गई।

वार्नर और स्मिथ से भी भी भारी नजर आ रहा है ये कंगारू बल्लेबाज

भले ही इन दिनों से स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर दोनों ही टीम का हिस्सा हैं और जोरदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं लेकिन इनके बीच में एक ऐसा शख्स हैं जो स्मिथ और वार्नर से भी खतरनाक बनता जा रहा है जिनकी काट विरोधी टीम ढूंढ नहीं पा रही है।

डॉन ब्रैडमैन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब मार्नस लाबुशेन को है भारत दौरे का इंतजार, कही ये बड़ी बात 1

जी हां… हम यहां पर बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन की जो अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में गिने-चुने ही मैच खेले हैं लेकिन जिस तरह की बल्लेबाजी उन्होंने अब तक दिखायी है उससे तो वो वार्नर और स्मिथ से भी भारी नजर आ रहे हैं।

इस मामले में लाबुशेन ने तोड़ा ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने अपनी बल्लेबाजी से लगातार प्रभावित किया है और टेस्ट करियर में रनों का अंबार लगा रहे हैं। मार्नस लाबुशेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 3 टेस्ट मैचों में अपने नाम 549 रन किए। जिसमें उन्होंने 1 दोहरा शतक, 1 शतक और 3 अर्धशतक जड़े।

डॉन ब्रैडमैन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब मार्नस लाबुशेन को है भारत दौरे का इंतजार, कही ये बड़ी बात 2

मार्नस लाबुशेन का बल्ला जिस तरह से एक के बाद एक हर पारी में रनों का बारिश कर रहा है उन्होंने तो डॉन ब्रैडमैन जैसे महान बल्लेबाज के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। लाबुशेन ने पिछली 8 पारियों में 112 की औसत से 896 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 185, 162, 143, 50, 63, 19, 215 और 59 रनों की पारी खेली। यानि एक बार ही पचासे से कम रन बनाते हुए वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

खतरनाक फॉर्म के बीच अब लाबुशेन को है भारत दौरे का इंतजार

इस तरह से खतरनाक तरीके से लाबुशेन का बल्ला जमकर रन उगल रहा है। उन्होंने घरेलू सीजन में खेले पिछले 5 टेस्ट मैचों में 896 रन बनाए हैं। लेकिन वो 91 साल पुराना वॉल्टर हैमंड का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। यानि एक घरेलू सीजन में 5 टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड वॉल्टर हैमंड के नाम है जिन्होंने 905 रन बनाए थे। लेकिन लाबुशेन ने नील हार्वे को इस मामले में पीछे किया।

डॉन ब्रैडमैन का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब मार्नस लाबुशेन को है भारत दौरे का इंतजार, कही ये बड़ी बात 3

अब इस विकराल फॉर्म के बाद लाबुशेन को भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज का इंतजार है। भारत के खिलाफ 14 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज में शामिल किया है। और लाबुशेन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज को खत्म कर कहा कि “बतौर टीम ऑस्ट्रेलिया बेहतरीन कर रही है। जिस तरह से मैं गेंद को खेल रहा हूं उससे खुश हूं। अब मुझे भारत दौरे का इंतजार है, अगर मौका मिला तो वहां भी अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा।”

Related posts