IPL AUCTION 2020: पहले राउंड में अनसोल्ड रहे मार्टिन गुप्टिल, किसी टीम फ्रेंचाइजी ने नहीं लगाया दांव 1

क्रिकेट के गलियारों में इंडियन प्रीमियर लीग ने एक बार फिर से दस्तक दे दी हैं. कोलकाता में आज गुरुवार, 19 दिसम्बर को आईपीएल 13 के लिए ऑक्शन जारी है. ऑक्शन में इस बार 971 खिलाड़ियों ने अपना नामांकन दिया था, लेकिन 338 खिलाड़ियों को ही नीलामी के लिए आठों फ्रेंचाइजियों द्वारा शोर्टलिस्ट किया गया.

न्यूजीलैंड टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल भी इस बार आईपीएल ऑक्शन में उतरे. विश्व क्रिकेट में अपने नाम का डंका बजाने वाले मार्टिन गुप्टिल का बेस प्राइस आईपीएल 2020 की नीलामी में 1 करोड़ का रहा. अभी तक मार्टिन गुप्टिल इस टूर्नामेंट के इतिहास में मुंबई इंडियन्स, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेल चुके हैं.

ऑक्शन में अनसोल्ड रहे मार्टिन गुप्टिल

मार्टिन गुप्टिल
Image Credit: icc world cup

आईपीएल 2019 में मार्टिन गुप्टिल सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार ऑक्शन के लिए हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था. आज कोलकाता में जारी नीलामी में 33 वर्षीय मार्टिन गुप्टिल पर किसी भी टीम ने दांव नहीं लगाया और इस बार की नीलामी में किवी सलामी बल्लेबाज अनसोल्ड रहे.

मार्टिन गुप्टिल ने अपने अब तक के आईपीएल करियर के कुल 13 मैचों में 22.05 की औसत से व 137.76 के स्ट्राइक रेट से 270 रन बनाये हुए है. वह अपने आईपीएल करियर में 1 अर्धशतक बना चुके है.

बेस प्राइज – 1 करोड़

मिलने वाली राशी – पहले राउंड में किसी ने नहीं खरीदा

खरीदने वाली टीम – पहले राउंड में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा

IPL AUCTION 2020: पहले राउंड में अनसोल्ड रहे मार्टिन गुप्टिल, किसी टीम फ्रेंचाइजी ने नहीं लगाया दांव 2
Image Credit: IPL

मार्टिन गुप्टिल ने अभी तक ट्वेंटी-20 क्रिकेट में कुल 238 मुकाबलें खेले है और इस दौरान उनके बल्ले से 32.77 के औसत और 130.52 के स्ट्राइक रेट के साथ 6851 रन आये है. इस प्रारूप में गुप्टिल के नाम पर चार शतक और 44 अर्द्धशतक दर्ज हैं.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.

Leave a comment