मार्टिन गुप्टिल ने बनाया संयुक्त रूप से चौथा सबसे तेज टी-20 शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मार्टिन गुप्टिल ने बनाया संयुक्त रूप से चौथा सबसे तेज टी-20 शतक 

मार्टिन गुप्टिल ने बनाया संयुक्त रूप से चौथा सबसे तेज टी-20 शतक

न्यूजीलैंड के तूफानी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने एक बार फिर से शानदार बल्लेबाजी करते हुए केवल 38 गेंदों में 102 रनों की पारी खेल डाली। यह मुकाबला वोरस्टरशायर और नॉर्थम्प्टनशायर के बीच शुक्रवार को इंग्लिश काउंटी क्रिकेट के ट्वेंटी-20 ब्लास्ट टूर्नामेंट के अंतर्गत खेला गया था जिसमें यह एक और कारनामा किया है। इस मैच में वोरस्टरशायर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नॉर्थम्प्टनशायर को 9 विकेटों से हराया है।

मार्टिन गुप्टिल ने बनाया संयुक्त रूप से चौथा सबसे तेज टी-20 शतक 1

188 का लक्ष्य निर्धारित करते हुए, वोरस्टरशायर ने लगभग सात ओवर बचाते हुए मैच को कब्जे में कर दिया, जिसमें मार्टिन गुप्टिल के धुआंधार 102 के अलावा ओपनर बल्लेबाज जो क्लार्क ने 33 गेंदों पर नाबाद 61 रन बनाये। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने 61 गेंदों पर 162 रन की एक विशाल भागीदारी की जो कि एक रिकॉर्ड है।

अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने इस मैच में काफी धुआँधार बल्लेबाजी की और महज 38 गेंदों पर ही अपना शतक बना दिया। यह संयुक्त रूप से चौथा सबसे तेज शतक है। इसमें इन्होंने 12 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाये जिससे ये आसानी से अपना शतक बना पाए है।

वहीं अगर पूरे मैच पर एक नजर डालें तो वोरस्टरशायर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था, जिसके बाद नॉर्थम्प्टनशायर ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 187 रन बनाये थे। इस दौरान कोई भी बल्लेबाज अर्द्धशतक तो नहीं बना पाया लेकिन टीम का स्कोर जरूर सम्मानजनक रहा। गेंदबाजी में विरोधी टीम की तरफ से पैट्रिक ब्राउन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट 31 रन देकर लिए।

मार्टिन गुप्टिल ने बनाया संयुक्त रूप से चौथा सबसे तेज टी-20 शतक 2

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्थम्प्टनशायर ने काफी तेज शुरुआत दी और 10 ओवर में 162 रन बना डाले। जिसमें गुप्टिल के 102 रन थे जबकि बाकी जो क्लार्क के। इसके बाद ट्रेविस हेड ने भी मौके का फायदा उठाया और 9 गेंदों पर 20 रनों की पारी खेल टीम को आसानी से जीता दिया।

Related posts

Leave a Reply