बांग्लादेश के खिलाफ 118 रनो की पारी खेल मार्टिन गुप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड 1

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश को हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। न्यूजीलैंड के लिए जीत के नायक एक बार फिर से मार्टिन गुप्टिल रहे।

मार्टिन गुप्टिल ने इस साल रनों के मामलें में रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड के अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने लगातार दूसरे वनडे शतक जड़कर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है।

बांग्लादेश के खिलाफ 118 रनो की पारी खेल मार्टिन गुप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड 2

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला इस साल ठीक-ठाक बोला है लेकिन मार्टिन गुप्टिल ने 118 रनों की बेहतरीन पारी खेल रोहित शर्मा को इस साल सबसे ज्यादा रन के मामले में पछाड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

इस साल अब रोहित के नाम 354 रन तो गुप्टिल ने बना लिए हैं 435 रन

मार्टिन गुप्टिल इस साल बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं गुप्टिल का इस साल ये तीसरा शतक है और वो इस साल अब तक 9 मैचों में 435 रन बनाकर दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनगए हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ 118 रनो की पारी खेल मार्टिन गुप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड 3

तो वहीं जब बात करें रोहित शर्मा की तो उन्होंने इस साल 8 वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों में रोहित ने 1 शतक और 2 अर्धशतकीय पारियां खेलकर 354 रन बना चुके हैं।

इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने में टॉप-5 में चार न्यूजीलैंड के बल्लेबाज

साल 2019 में अब तक सबसे ज्यादा रन न्यूजीलैंड के ही रॉस टेलर के नाम हैं जिन्होंने 10 मैच खेलकर अपने नाम 524 रन कर लिए हैं। तो दूसरे पर मार्टिन गुप्टिल 435 रन, तीसरे पर केन विलियम्सन 370 रन और चौथे पर रोहित शर्मा 354 रन हैं। तो इस साल पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड के ही हेनरी निकोल्स हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ 118 रनो की पारी खेल मार्टिन गुप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का विश्व रिकॉर्ड 4

इसमें सबसे खास बात ये है कि इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने ते मामले में टॉप-5 में 4 बल्लेबाज न्यूजीलैंड के हैं। जबकि एक रोहित शर्मा के रूप में भारतीय बल्लेबाज हैं। तो जब बात करें मार्टिन गुप्टिल की तो उन्होंने इस साल खेले 9 मैचों में 3 शतक लगाए हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।