दूसरे वन डे से पहले न्यूज़ीलैण्ड को लगा बड़ा झटका, इन्फॉर्म बल्लेबाज़ हुआ चोटिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दूसरे वन डे से पहले न्यूज़ीलैण्ड को लगा बड़ा झटका, इन्फॉर्म बल्लेबाज़ हुआ चोटिल 

दूसरे वन डे से पहले न्यूज़ीलैण्ड को लगा बड़ा झटका, इन्फॉर्म बल्लेबाज़ हुआ चोटिल

न्यूज़ीलैण्ड और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चैपल -हेडली सीरीज का पहला मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क स्टेडियम में खेला गया, जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. ऑकलैंड एकदिवसीय : न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया को 6 रनों से हराया

पहले बल्लेबाज़ी करने आई न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने अच्छी बल्लेबाज़ी की और ऑस्ट्रेलिया के लिए 287 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया. जिसका पीछा करते हुये ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले लड़खड़ाई, लेकिन बाद में मार्कस स्टोइनिस की शतकीय पारी ने ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन उसके बावज़ूद भी ऑस्ट्रेलिया यह मैच 6 रन से हार गयी.

ऑकलैंड के ईडन पार्क में हुये पहले मैच के दौरान न्यूज़ीलैण्ड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से वह चैपल -हेडली सीरीज के नेपियर में होने वाले दूसरे मैच के दौरान न्यूज़ीलैण्ड टीम से बाहर रहेंगे.

न्यूज़ीलैण्ड टीम के कोच माइक हेसन ने बताया, “मार्टिन गुप्टिल पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुये थे, जिसके बाद हमने उन्हें चैक उप के लिए भेजा और पता चला, कि उन्हें कुछ आराम की जरुरत है, इसलिए वह दूसरे मैच से बाहर रहेंगे. न्यूज़ीलैण्ड की तरफ़ से मार्टिन गुप्टिल की जगह सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर डीन ब्राउनली नज़र आयेंगे.” चोटिल होने की वजह से क्रिकेट से दूर हुआ न्यूजीलैंड का एक बड़ा खिलाड़ी 

डीन ब्राउनली ने न्यूज़ीलैण्ड की तरफ़ से खेलते हुये आखिरी मैच 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ़ अबू धाबी में खेला था, उसके बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा और अब पिछले कुछ समय से घरेलू मैचों में खेलते हुये डीन ब्राउनली का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है, जिसकी वजह से उन्हें 1 बार फिर से न्यूज़ीलैण्ड की तरफ से खेलने का मौका मिला है.

मार्टिन गुप्टिल ने पहले मैच में 73 गेंद पर 61 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. मार्टिन गुप्टिल का चोटिल होना न्यूज़ीलैण्ड के लिए बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि मार्टिन गुप्टिल वन डे क्रिकेट के बहुत बड़े खिलाड़ी है और इस समय गुप्टिल बहुत अच्छी फॉर्म में भी थे.

Related posts