मार्टिन गप्टिल के रन आउट से खुश भारतीय फैंस, देखें वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मार्टिन गप्टिल के रन आउट से खुश भारतीय फैंस, लिखा- ले लिया विश्व कप का बदला 

मार्टिन गप्टिल के रन आउट से खुश भारतीय फैंस, लिखा- ले लिया विश्व कप का बदला

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला ऑकलैंड के इडेन पार्क में खेला जा रहा है. अब दूसरे मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर मेजबान किवी टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. जहां मार्टिन गप्टिल-हेनरी निकोल्स ने पहले विकेट के लिए 93 रन की शानदार साझेदारी की और किवी टीम ने भारत को 274 रनों का लक्ष्य दिया. मगर इस मैच में कुछ ऐसा हुआ कि भारतीय फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई.

मार्टिन गप्टिल से ले लिया विश्व कप का बदला

भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी विश्व कप 2019 में लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. मगर वहां न्यूजीलैंड के साथ खेले गए नॉकआउट मुकाबले में मिली हार के साथ भारत को निराशा लेकर भारत वापस लौटना पड़ा. इस टूर्नामेंट में किवी खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल का धोनी को रन आउट करना, भारतीय फैंस के लिए कांटे जैसा रहा जिसकी टीस आज भी उन्हें तकलीफ देती है.

मगर ऑकलैंड में खेले गए दूसरे मैच में रविंद्र जडेजा की गेंद पर शार्दुल ठाकुर, केएल राहुल ने मिलकर मार्टिन गप्टिल को रन आउट कर दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक फैन ने इस रन आउट का वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा-गप्टिल को रन आउट करके ऐसा लग रहा है कि विश्व कप में धोनी के रन आउट का बदला ले लिया.

विश्व कप में गप्टिल ने धोनी को किया था रन आउट

जोंटी रोड्स

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 2023 विश्व कप खेलने की इच्छा तो जताई है. मगर तब वह 36 वर्ष के हो जाएंगे ऐसे में उनका विश्व कप स्क्वाड में शामिल होना मुश्किल होगा. लेकिन आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में गप्टिल ने भारतीय क्रिकेट टीम की 4 साल की उम्मीदों पर पानी फेरा था.

असल में खराब शुरुआत से उबरकर रविंद्र जडेजा-धोनी ने भारत की जीत को बरकरार रखा था. तभी बड़ा शॉर्ट खेलते हुए जडेजा 77 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद जीत की जिम्मेदारी धोनी के कंधों पर थी.

तभी 50 रन पर बल्लेबाजी कर रहे धोनी को मार्टिन गप्टिल ने अपने शानदार डायरेक्ट थ्रो से पवेलियन भेजने के साथ ही टीम इंडिया को सेमीफाइनल में हराकर किवी टीम ने फाइनल में प्रवेश किया था. जहां इंग्लैंड के साथ खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम बाउंड्री नियम के तहत खिताबी जीत नहीं दर्ज कर सकी थी.

भारत को मिला 274 रनों का लक्ष्य

मार्टिन गप्टिल
फोटो सूत्र: बीसीसीआई ट्वीटर

भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी किवी टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 273 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया. अब टीम इंडिया 274 रन के स्कोर को हासिल कर इस करो या मरो के मुकाबले में जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश करेगी.

Related posts