श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान मर्वन अटापट्टू ने बताया कि किस कारण टीम इस हालात में पहुँची श्रीलंका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान मर्वन अटापट्टू ने बताया कि किस कारण टीम इस हालात में पहुँची श्रीलंका 

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान मर्वन अटापट्टू ने बताया कि किस कारण टीम इस हालात में पहुँची श्रीलंका

श्रीलंका की टीम को एक समय में कोई भी क्रिकेट खेलने वाला देश उन्हें उनके देश में हरा पाने में कामयाब नहीं हो पाता था, लेकिन श्रीलंका की टीम इस समय जिस दौर से गुजर रही रही हैं वह अब तक का इस टीम का सबसे बुरा दौर होगा, क्योकि जिस तरह से उसे पहले अपने देश में जिम्बाब्वे जैसे देश से वनडे सीरीज में हार से सामना करना पड़ा और उसके बाद जब भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर गयीं, तो उसने तो सभी मैच में वहां पर जीत हासिल कर ली और अब श्रीलंका की टीम को 2019 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर भी खेलना पड़ेगा.

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान मर्वन अटापट्टू ने बताया कि किस कारण टीम इस हालात में पहुँची श्रीलंका 1

हमारे पास कोई प्लानिंग नहीं थी

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान मर्वन अटापट्टू ने बताया कि किस कारण टीम इस हालात में पहुँची श्रीलंका 2

श्रीलंका टीम के अब तक सबसे सफल कप्तानो में से एक मर्वन अटापट्टू ने श्रीलंका के इस खराब दौर के बारे में कहा कि “हमने काफी सारी चीजे बिना किसी तैयारियों के ट्राई कर ली जिसका खामियाजा हमे भुगतना पड़ा. हमारे यहाँ पर इस समय स्कूल क्रिकेट का स्तर काफी खराब हो चुका हैं, हमारा क्लब लेवल का स्तर भी कमजोर हो गया हैं. घरेलू स्तर पर खिलाड़ियों को उस तरह की प्रतिस्पर्धा नहीं मिल पा रही जैसे पहले मिलती थी.”

क्लब लेवल को मजबूत करना होगा

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान मर्वन अटापट्टू ने बताया कि किस कारण टीम इस हालात में पहुँची श्रीलंका 3

मर्वन ने अपने टाइम्स ऑफ इण्डिया को दिए इस इंटरव्यू के बारे में आगे कहा कि “जब टीम का खराब दौर आया तो टीम मैनेजमेंट ने काफी सारी चीजों को आजमाना शुरू कर दिया लेकिन जब उन्हें इस बात का एहसास हो गया कि इससे कुछ भी फर्क नहीं पड़ने वाला. हम श्रीलंका क्रिकेट के वो 20 साल वापस नहीं ला सकते सबसे अच्छे थे, लेकिन हमें यदि अपने क्रिकेट के स्तर को सुधारना हैं तो हमको क्लब लेवल के खेल पर ध्यान देने की बेहद जरूरत हैं.

तुलना नहीं होनी चाहिए

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान मर्वन अटापट्टू ने बताया कि किस कारण टीम इस हालात में पहुँची श्रीलंका 4

अटापट्टू ने भारत और श्रीलंका की सीरीज के बारे में बोलते हुए कहा कि “क्या हमारी टीम के खिलाड़ी कोहली, जड़ेजा और अश्विन जैसे खिलाड़ियों का सामना करने के लिए तैयार थे. श्रीलंका की टीम को इस समय ऐसे कप्तान की जरूरत हैं, जो टीम को इस इस बुरे दौर से निकाल सके और हमें इस समय दोनों नयें कप्तानों की तुलना किसी से भी नहीं करनी चाहिए, क्योकि जब उन्हें वक्त दिया जाएगा तो वे टीम को जरुर आगे लेकर जायेंगे. हाँ, इसमें कुछ वक्त जरुर लगेगा.

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान मर्वन अटापट्टू ने बताया कि किस कारण टीम इस हालात में पहुँची श्रीलंका 5

Related posts