बांग्लादेश को श्रीलंका दौरे से पहले बड़ा झटका, कप्तान मशरफे मुर्तजा बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश को श्रीलंका दौरे से पहले बड़ा झटका, कप्तान मशरफे मुर्तजा बाहर 

बांग्लादेश को श्रीलंका दौरे से पहले बड़ा झटका, कप्तान मशरफे मुर्तजा बाहर

बांग्लादेश की टीम श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है। वहां उन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना है। इस सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम को घोषणा भी हो चुकी है। विश्व कप में मिलाजुला प्रदर्शन करने के बाद सभी को बांग्लादेश से काफी उम्मीदें हैं। उन्होंने विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी टीमों को आसानी से हराया था।

बांग्लादेश को श्रीलंका दौरे से पहले बड़ा झटका, कप्तान मशरफे मुर्तजा बाहर 1

दौरे से पहले झटका

बांग्लादेश को श्रीलंका दौरे से पहले बड़ा झटका, कप्तान मशरफे मुर्तजा बाहर 2

श्रीलंका दौरे के शुरू होने से पहले ही बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान और तेज गेंदबाज मशरफे मुर्तजा चोट की वजह से दौरे से बाहर हो गये हैं। उनके बाएं हैमस्ट्रिंग में परेशानी है। टीम फिजियो ने इस बारे में कहा

“मुर्तजा ने आज ट्रेनिंग के दौरान अपने बाएं हैमस्ट्रिंग को चोटिल कर लिया। उन्होंने तत्काल एमएसके अल्ट्रासाउंड परीक्षा प्राप्त की, जिसमें ग्रेड 1 की चोट का पता चला है। यह एक बार-बार होने वाली चोट है, जिससे उबरने में लगभग तीन से चार सप्ताह लग सकते हैं। इसलिए, वह खेल की गतिविधियों से करीब एक महीने बाहर रहेंगे।”

रिप्लेसमेंट की घोषणा

बांग्लादेश को श्रीलंका दौरे से पहले बड़ा झटका, कप्तान मशरफे मुर्तजा बाहर 3

मशरफे मुर्तजा की जगह टीम में तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को शामिल किया गया है। दायें हाथ के तेज गेंदबाज तस्कीन ने अपना अंतिम वनडे मैच 2017 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेला था।

32 वनडे मैचों में तस्कीन के नाम 45 विकेट दर्ज हैं। विश्व कप टीम में नहीं चुने जाने के बाद वह काफी निराश थे और सोशल मीडिया पर उनका रोते हुए फोटो भी आया था।

तमीम को कप्तानी

बांग्लादेश को श्रीलंका दौरे से पहले बड़ा झटका, कप्तान मशरफे मुर्तजा बाहर 4

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को अब उनकी जगह टीम की कमान मिली है। उन्होंने टेस्ट मैचों में टीम की कमान संभाली है लेकिन वनडे क्रिकेट में यह पहला मौका है जब उन्हें कप्तानी मिली है।

तमीम ने एक टेस्ट मैच में कप्तानी की है और उस मैच में टीम को हार का सामना भी करना पड़ा था। वनडे सीरीज की शुरुआत 26 जुलाई  से हो रही है जबकि अंतिम मुकाबला 31 जुलाई को खेला जाएगा।

Related posts