बांग्लादेश की हार पर मोहम्मद अशरफुल ने इस वजह से की कप्तान मशरफे मुर्तजा की आलोचना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेश की हार पर मोहम्मद अशरफुल ने इस वजह से की कप्तान मशरफे मुर्तजा की आलोचना 

बांग्लादेश की हार पर मोहम्मद अशरफुल ने इस वजह से की कप्तान मशरफे मुर्तजा की आलोचना

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के  तीसरे और आखिरी वनडे मैच में  बांग्लादेश के पास मेजबान श्रीलंका की टीम के सीरीज में 0-1 से पिछड़ के कारण सीरीज जीत का सुनहारा मौका था, लेकिन श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेशी टीम के अरमानों पर पानी फेरते हुए आखिरी वनडे मैच को 70 रनों से जीतकर वनडे सीरीज को 1-1 से बराबर करवा लिया।

बांग्लादेश की टीम ने पहला वनडे मैच जीतने के बाद सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। जिसके बाद दूसरे वनडे मैच में बारिश के कारण मैच का फैसला नहीं हो पाया। इसके बाद तीसरे मैच में बांग्लादेशी टीम के पास सीरीज जीतने का सुनहरा था। इसमें बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जो उनकी टीम के लिए गलत साबित हुआ। टॉस जीतने का बाद श्रीलंकाई टीम को पहले बल्लेबाजी कराने के फैसले के कारण कप्तान मुर्तजा की आलोचना होनी शुरू हो गई है। बांग्लादेश और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड क्यों खड़े है श्रीनिवासन के विरोध में, वजह काफी दिलचस्प है

बांग्लादेश के कप्तान मुशरफी मुर्तजा के इस फैसले को लेकर बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मोहम्मद अशरफुल ने आड़े हाथों लिया है। मोहम्मद अशरफुल ने मुर्तजा के पहले गेंदबाजी के फैसले को लेकर कहा कि, “कोलंबों में उस मैच में बहुत धूप के साथ गर्मी थी। ऐसा स्थिति में पहले 50 ओवर फिल्डिंग करने के बाद बल्लेबाजी करना बड़ा ही मुश्किल होता है।” 

“बांग्लादेशी टीम को इस मैच में पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। ताकी वो बोर्ड पर अच्छा स्कोर खड़ा कर सकते थे, लेकिन मुझे लगता है कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला गलत किया। बल्लेबाज 50 ओवर की फिल्डिंग करने के बाद थक चुके थे साथ ही उन पर श्रीलंका के बड़े स्कोर का दबाव भी था।”बांग्लादेश के इस स्टार गेंदबाज़ की ऐसी है पर्सनल लाइफ भारत के खिलाफ किया था यादगार डेब्यू, देखें फोटोज

मोहम्मद अशरफुल ने कहा कि, “2013 में भी हमने सीरीज को ड्रॉ कराई थी। लेकिन मुझे लगता है कि इस बार हमें जीत हासिल करनी चाहिए थी। पहले वनडे मैच में हार के कारण मेजबान टीम श्रीलंका के मानसिक रूप से कमी नजर आ रही थी, लेकिन हमने पहले वनडे में मिली जीत का फायदा नहीं उठाया।”

Related posts