दुबई। अरेबियंस की ओर से खेलने वाले कुमार संगकारा ने पहले मैच में लिब्रा लीजेंड्स को अपनी बल्लेबाजी की दम पर बुरी तरह से पराजित किया। कुमार संगकारा (43 गेंद, 6 चौके, 7 छक्के, 86 रन), रिचर्ड लेवी (62 रन) और ब्रेड हॉज (नाबाद 46 रन) की शानदार बल्लेबाजी के कारण, जेमिनी अरेबियंस ने गुरुवार को मास्टर्स चैंपियंस लीग के पहले मैच में लिब्रा लीजेंड्स को 78 रन से हराया।

अरेबियंस ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 234 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लीजेंड्स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी। लिब्रा लीजेंड्स की शुरुआत काफी खराब रही। जैक कैलिस (14) को मिल्स ने लेवी के हाथों कैच आउट कराकर अरेबियंस को पहली सफलता दिलाई। अगले ही ओवर में तौ‍फीक उमर (6) रन आउट हो गए। माइकल लंब (17) को मिल्स ने हॉज के हाथों कैच करा अपना दूसरा शिकार बनाया। मुरलीधरन ने मार्कस नॉर्थ (5) को स्टम्पिंग कराया। इसके बाद सीन इरविन और रेयान टेन द्स्काचे ने पांचवे विकेट के लिए 35 गेंदों में 53 रन की साझेदारी की। हालांकि स्पिन के जादूगर मुरली ने इरविन (22) को बोल्ड करके लिब्रा की उम्मीदे तोड़ दी।

हालांकि डसकाटे ने एक छोर संभाले रखा और 33 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के की मदद से 37 गेंदों में 53 रन बनाने के बाद वह नावेद की गेंद पर ओनियंस को आसान कैच थमाकर पैवेलियन लौट गए। टीम एंब्रोज (30) को नावेद ने क्‍लीन बोल्ड करके अपना दूसरा शिकार किया। साइमन कैटिच (4) को कैंप ने हॉज के हाथों कैच आउट कराया।

 

 

इससे पहले दुबई अन्तराष्ट्रीय स्टेडियम पर खेले जा रहे इस मुकाबले में लिब्रा के कप्तान जैक कैलिस ने टॉस जीतकर पहले अरेबियंस को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। वीरेंद्र सहवाग ने सिर्फ 11 गेंदों में दो चौके व एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। बटलर ने हॉग के हाथों कैच कराकर सहवाग की पारी का अंत किया।

इसके बाद लेवी और संगकारा ने लिब्रा के गेंदबाजों की धुनाई करना शुरू किया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए सिर्फ 53 गेंदों में 84 रन की साझेदारी की। लेवी (62 रन) ने 43 गेंदों में चार चौके व तीन छक्‍के जमाते हुए अर्धशतक जड़ा। उन्हें हॉग ने कैलिस के हाथों की शोभा बनाकर पैवेलियन भेजा।

संगकारा ने इसके बाद ब्रेड हॉज के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 20 गेंदों में 58 रन की साझेदारी की। संगकारा 14 रन से अपना शतक चूक गए। उन्हें रेयान टेन डसकाटे ने बटलर के हाथों कैच कराया। हॉज ने 19 गेंदों में दो चौके व चार छक्के जमाकर 46 रन की शानदार पारी खेली और टीम को 234 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    IPL 2018: ये रहे आईपीएल के अभी तक के इतिहास के सभी विजेता टीमों...

    आईपीएल का जूनून कुछ अलग ही होता है. हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी के दिलो दिमाग पर आईपीएल का जादू छा जाता है. 2008 में...

    IPL 2018: ये रही आईपीएल 11 की रनों के हिसाब से सबसे बड़ी जीत,...

    आईपीएल का जूनून कुछ अलग ही होता है. हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी के दिलो दिमाग पर आईपीएल का जादू छा जाता है. 2008 में...

    IPL11: शेन वार्न ने कृष्णप्पा गौतम को दिया ये अजीबोगरीब नाम, अब गौतम को...

    कल आईपीएल का 21वां मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया जिसमे राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस का आमना-सामना हुआ. इस...

    वीडियो: इंग्लैंड की यह महिला खिलाड़ी हुई धोनी और कोहली की फैन किया आईपीएल...

    इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी और प्रसिद्ध लीग मानी जाती है। इसको ऐसे ही लोग बड़ी और सबसे प्रसिद्ध लीग नहीं कहते...
    KKR juhi chawla says "no to plastic in stadium", users remind him of Huge usage

    जूही चावला ने कहा केकेआर है जिम्मेदार… इस वजह से अब टीम से बैन...

    कल 22 अप्रैल को पुरी दुनिया ने अर्थ दे सेलिब्रेट किया और इस ख़ास मौके पर सभी ने प्लास्टिक के इस्तेमाल को खारिज करते...