मास्टर चैंपियंस लीग टी 20 , विश्वभर से खेलंगे दिग्गज खिलाडी

“मास्टर्स चैंपियंस लीग” एक ऐसा विचार है जिसमे खेल के दिग्गजों को टी 20 के प्रारूप में कम प्रतिस्पर्धा के माहौल में खेलने का मौका मिलेगा. एम सी एल को वसीम अकरम ,एडम गिलक्रिस्ट और ब्रायन लारा जैसे महान खिलाडियों की उपस्थिति में दुबई में शुरू किया गया था .

अगले कदम की ओर बढ़ते हुए गवर्निंग कॉउंसिल ने एम सी एल में भाग लेने के इच्छुक खिलाडियों को ऑनलाइन आवेदन करने की घोषणा की है. आवेदन के लिए भरा जाने वाला फॉर्म एम सी एल की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है.

वहीँ जो खिलाडी अपनी राष्ट्रिय टीम के लिए कम से कम 5 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं वे ही इस टूर्नामेंट में खेलने के पात्र हैं . और जो खिलाडी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर्स एसोसिएशन के महासंघ से सम्बन्ध रखते हैं उन्हें टूर्नामेंट के लिए नामांकन के लिए ईमेल किया जायेगा.

एम सी एल के अध्यक्ष “ज़फर शाह” ने कहा कि यह लीग प्रशंसकों को महान व् दिग्गज खिलाडियों को खेलता देखने का एक और मौका देगी. पहले सभी खिलाडियों का चयन होगा और फिर बोली लगाने की शुरुवात होगी.

एम सी एल , यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में खेल जायेगा जिसमे कि दुनिया भर से क्रिकेट से सेवानिवृत हो चुके खिलाडी खेलेंगे. लीग के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई है और लीग फ़रवरी 2016 में शुरू होगी. जिसमे कि 6 टीमें बनाई जाएंगी.

Related Topics