इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच मैच हुआ ड्रा, दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में खेलेंगी ये दो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच मैच हुआ ड्रा, दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में खेलेंगी ये दो टीम 

इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच मैच हुआ ड्रा, दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में खेलेंगी ये दो टीम

भारत के घरेलु क्रिकेट में पिछले कुछ दिनों से दिलीप ट्रॉफी खेली जा रही है. जिसके तीनो मैच का नतीजा नहीं निकल पाया. आखिरी लीग मैच इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच खेला जा रहा था. जिसके आखिरी दिन भी विकेट ने बल्लेबाजों का ही साथ दिया जिसके कारण मैच ड्रा हो गया. अब दिलीप ट्रॉफी के फाइनल खेलने वाली दोनों टीमें मिल गयी हैं.

इंडिया रेड ने आज हासिल की एक रन की बढ़त

इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच मैच हुआ ड्रा, दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में खेलेंगी ये दो टीम 1

आज इंडिया रेड की टीम अपने कल से स्कोर से आगे खेलने के उतरी. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंडिया रेड की टीम ने 9 विकेट गँवा कर 404 रन बनाए थे. आज के खेल में इंडिया रेड की टीम ने 37 रन और जोड़े. जिसके कारण वो इंडिया ग्रीन के स्कोर 440 रनों से आगे निकल गये और अपनी पहली पारी में 441 रन बनाए.

आवेश खान ने 64 रन बनाकर इंडिया रेड की टीम को इस स्थिति में पहुँचाया था. इंडिया ग्रीन के लिए धर्मेन्द्र जडेजा ने 4 विकेट और अंकित राजपूत ने 3 विकेट हासिल किये थे. इसके बाद इंडिया ग्रीन की टीम अपनी दूसरी पारी खेलने के लिए मैदान पर उतरी.

दिलीप ट्रॉफी का ये मैच भी हुआ ड्रा घोषित

इंडिया ग्रीन

दूसरी पारी खेलने उतरी इंडिया ग्रीन की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही. लेकिन बाद में ध्रुव शोरे ने नाबाद 44 रन बनाए. जिसके कारण उनकी टीम दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गँवा कर 98 रन बना पायी.

जिसके बाद दोनों कप्तानों के सहमति से मैच को ड्रा घोषित कर दिया गया. हालाँकि इसके बाद भी फाइनल वाले मुकाबले पर कोई खास असर नहीं पड़ा और शुभमन गिल के कप्तानी वाली इंडिया ब्लू की टीम टूनामेंट से बाहर हो गयी. पहले दोनों मैचों की तरह इस मैच में भी बारिश ने खलल डाला था.

करुण नायर ने इंडिया रेड को पहुँचाया फाइनल में

इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच मैच हुआ ड्रा, दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में खेलेंगी ये दो टीम 2

इस टूनामेंट में इंडिया रेड के लिए करुण नायर ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की जिसके कारण उनकी टीम को दोनों मैच में बढ़त हासिल हुई. अब दिलीप ट्रॉफी का फाइनल इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच बैंगलोर में ही 4 सितंबर से खेला जायेगा. दिलीप ट्रॉफी का फाइनल मैच 5 दिनों का खेला जाता है.

इंडिया रेड

इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच मैच हुआ ड्रा, दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में खेलेंगी ये दो टीम 3
scoreborad credit cricbuzz

Related posts