विश्व क्रिकेट की 8 टीमों के खिलाड़ियों को जानिए किस फ़ॉर्मेट में कितनी मिलती है मैच फीस 1
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

खेल जगत में वैसे तो कई ऐसे खेल है जिसमें खिलाड़ियों को खूब पैसा मिलता है। इन तमाम खेलों के बीच क्रिकेट भी कुछ ऐसा ही खेल है जिसमें खिलाड़ियों को पैसों की कोई कमी नहीं है। क्रिकेट के खेल में खिलाड़ियों को अलग-अलग देशों में टी20 क्रिकेट लीग में तो मोटी रकम मिलती है।

सभी टीमों के खिलाड़ियों को कितनी मिलती है मैच फीस

तो इसके साथ ही कई क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को खूब पैसा देते हैं। हर क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को सालाना कॉन्ट्रेक्ट में तो पैसा देती है तो साथ ही खिलाड़ियों को सभी फॉर्मेट में खेलने के भी अपने बोर्ड की तरफ से मैच फीस के रूप में पैसा दिया जाता है।

विश्व क्रिकेट की 8 टीमों के खिलाड़ियों को जानिए किस फ़ॉर्मेट में कितनी मिलती है मैच फीस 2

क्रिकेट के तमाम क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को अलग-अलग फॉर्मेट की अलग-अलग मैच फीस चुकाते हैं। तो आईए आपको आज बताते हैं सभी टीमों के खिलाड़ियों को अलग-अलग फॉर्मेट में मिलने वाली मैच फिस…

इंग्लैंड

विश्व क्रिकेट में इंग्लैंड टीम का एक बड़ा स्थान है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम वैसे कुछ सालो पहले इतना खास प्रभाव नहीं डाल पा रही थी, लेकिन इस टीम ने कुछ सालों में अपने खेल को पूरी तरह से बदल डाला है और सभी फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन कर रही हैं।

विश्व क्रिकेट की 8 टीमों के खिलाड़ियों को जानिए किस फ़ॉर्मेट में कितनी मिलती है मैच फीस 3

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के कारण उनका बोर्ड भी काफी मेहरबान है। इंग्लैंड के खिलाड़ियों को सभी फॉर्मेट में जमकर मैच फीस दी जाती है। इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ईसीबी के द्वारा टेस्ट मैच में 18.5 लाख रुपये, वनडे मैच में 10 लाख रुपये और टी20 मैच के लिए 5.1 लाख रुपये मिलते हैं।

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse