WORLD CUP 2019, INDvsNZ, मैच प्रीव्यू: कब और कहा होगा मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम का हाल, किसे मिलेगी पहली हार?

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019, INDvsNZ, मैच प्रीव्यू: कब और कहा होगा मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम का हाल, किसे मिलेगी पहली हार? 

WORLD CUP 2019, INDvsNZ, मैच प्रीव्यू: कब और कहा होगा मुकाबला, कैसा रहेगा मौसम का हाल, किसे मिलेगी पहली हार?

आईसीसी विश्व कप 2019 के 18वें मुकाबले में भारत के सामने न्यूजीलैंड की चुनौती होगी। भारत ने अभी तक खेले 2 मैचों में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को हराया है। वहीं न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराया है। अभी तक टूर्नामेंट में यही दोनों टीमें हैं जिन्हें हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है। कीवी टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर भी है।

कहां होगा मुकाबला और मौसम का हाल?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला यह मुकाबला नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जायेगा। इस मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार दोपहर तीन बजे होगी वहीं इंग्लैंड के समय अनुसार यह सुबह साढ़े 10 बजे शुरु होगा।

इस मैच में भी बारिश की पूरी संभावना है। विश्व कप के इस संस्करण में अभी तक बारिश की वजह से तीन मैच की वजह से रद्द हो गये हैं। मैच के दिन अधिकतम तापमान सिर्फ 12 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई जा रही है।

कैसी होगी पिच?

ट्रेंट ब्रिज पर इस विश्व कप में अभी तक तीन मुकाबले खेले जा चुके हैं। इन सभी मैचों में तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा था। हालाँकि, पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गये मैच में दोनों टीमों ने 330+ का स्कोर बनाया था।

वनडे क्रिकेट का दो सबसे बड़ा स्कोर 481 और 444 इसी मैदान पर बना है। इसी वजह से इस मैच में बड़ा स्कोर देखने की पूरी उम्मीद रहेगी। नई गेंद से तेज गेंदबाज बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

कहां देखें मुकाबला?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर किया जायेगा। स्टार स्पोर्ट्स 1 पर इंग्लिश में कमेंट्री होगी वहीं स्टार स्पोर्ट्स हिंदी पर हिंदी में प्रसारण किया जायेगा। एचडी में स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी और स्टार स्पोर्ट्स 1 एचडी हिंदी पर मैच का प्रसारण होगा। वहीं आप हॉटस्टार पर भी इस मैच का लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

आमने- सामने

कुल वनडे मैच: 106

भारत ने जीते मैच: 55

न्यूजीलैंड ने जीते मैच: 45

बेनतीजा: 5

टाई: 1

विश्व कप में आमने- सामने

कुल मैच: 7

भारत ने जीते: 3

न्यूजीलैंड ने जीते: 4

संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, एमएस धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड: मार्टिन गुप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लेथम (विकेटकीपर), जेमी नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

Related posts