मैच प्रीव्यू: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मैच प्रीव्यू: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर 

मैच प्रीव्यू: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर

आज रात 8 बजे कोलकाता के ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है, अगर बंगलौर यह मैच हारती है, तो उसे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ेगा, जबकि कोलकता अगर यह मैच जीतती है, तो सनराइजर्स के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली वो दूसरी टीम होगी.

मैच प्रीव्यू: कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर 1

प्रदर्शन:

कोलकाता:

कोलकाता का प्रदर्शन इस आईपीएल में काफी अच्छा शानदार रहा है. कोलकाता ने अपने खेले 11 मैचों में 7 मैच जीते है. अब प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए कोलकाता को सिर्फ 1 मैच जीतना होगा.

बैंगलोर:

आरसीबी का प्रदर्शन इस आईपीएल में काफी निराशाजनक रहा है. आरसीबी ने अपने खेले 11 मैचों में 5 मैच जीते है, और अब प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए आरसीबी को अपने बचे 3 मैच जीतने ही होंगे.

मजबूती:

कोलकाता:

केकेआर की मजबूती उसकी शानदार गेंदबाजी है. कोलकाता की गेंदबाजी हमेशा उसकी मजबूती रहीं है, और इस बार भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है. स्पिनर और तेज गेंदबाज दोनों ने कमाल का प्रदर्शन किया है.

बैंगलोर:

आरसीबी की मजबूती उसकी खतरनाक बल्लेबाजी है. आरसीबी के बल्लेबाजों ने इस आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किया है. कोहली, डिविलियर्स, राहुल, और वॉटसन ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

कमजोरी:

कोलकाता:

केकेआर की कमजोरी उसके बल्लेबाजों का लगातार अच्छा प्रदर्शन ना करना है. पुरी बल्लेबाजी कभी भी एक साथ नहीं चली है, जो काफी बार उनकी हार का कारण रहीं है.

बैंगलोर:

बैंगलोर की कमजोरी किसी से छुपी नहीं है. बैंगलोर की कमजोरी उसकी गेंदबाजी है, जो पूरे आईपीएल में आरसीबी की कमजोरी रहीं है. इस कमजोर कड़ी को आरसीबी को सुधारना ही होगा अगर उसे प्ले ऑफ में जाना है तो.

उम्मीद:

ये मैच बड़ा ही रोमांचक होने की उम्मीद है, और दोनों टीमें जोरदार क्रिकेट खेलेगी. केकेआर ये मैच जीत सकती है.

पिच का हाल:

कोलकाता की पिच थोड़ी धीमी है, जो गेंदबाजों के लिए अच्छी है. और यहां गेंदबाजों का बोलबाला रह सकता है.

संभावित 11:

कोलकाता:

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, मनिष पांडे, सूर्यकुमार यादव, युसुफ पठाण, शकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, पियुश चावला, मॉर्ने मॉर्कल, सुनिल नरेन, उमेश यादव.

 

बैंगलोर:

क्रिस गेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शेन वॉटसन, लोकेश राहुल, सचिन बेबी, स्टुअर्ट बिन्नी, क्रिस जॉर्डन, यजुवेंद्रा चाहल, वरूण एरोन, श्रीनाथ अरविंद.

 

मैच समय:

भारतीय समयानुसार मैच रात 8 बजे.

Related posts