MATCH PREVIEW : जाने कब कहाँ और कैसे लाइव देख सकते हैं दक्षिण अफ्रीका और

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

MATCH PREVIEW : जाने कब, कहाँ और कैसे लाइव देख सकते हैं दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच 

MATCH PREVIEW : जाने कब, कहाँ और कैसे लाइव देख सकते हैं दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो मैच में आसानी से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम अब तीसरा टेस्ट खेलने की तैयारी कर रही है. ये मैच रांची में खेला जाना है. यहाँ पर दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने सम्मान बचाने के लिए उतरेगी. जबकि भारत की टीम क्लीन स्वीप करने के इरादे से खेलेगी.

भारतीय टीम में नजर आ रहा आत्मविश्वास

MATCH PREVIEW : जाने कब, कहाँ और कैसे लाइव देख सकते हैं दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच 1

जिस तरह से भारतीय टीम ने पहले दो टेस्ट मैच में अफ्रीका को हराया है. उसके बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ गया होगा. भारतीय टीम के पास बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं. गेंदबाजी में रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के ऊपर बहुत ज्यादा जिम्मेदारी होंगी.

इनका साथ देने के लिए कुलदीप यादव भी मौजूद हैं. तेज गेंदबाजी में इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के साथ उमेश यादव भी मौजूद हैं. जो अफ्रीका के बल्लेबाजो के लिए मुश्किले पैदा करेंगे. पहले दोनों मैच में  पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है. अब शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है.

दबाव में होंगी दक्षिण अफ्रीका की टीम

MATCH PREVIEW : जाने कब, कहाँ और कैसे लाइव देख सकते हैं दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच 2
picture credit bcci

पहले दोनों टेस्ट मैच में जिस तरह से दक्षिण अफ्रीका की टीम को हार का सामना करना पड़ा है. उससे वो बहुत ज्यादा निराश होंगे. अब उनकी टीम को पुणे में भारत के खिलाफ अपना सम्मान बचाने के लिए खेलना होगा. उनकी टीम को पहले से बड़ा झटका लगा हुआ है. केशव महाराज चोट के कारण पहले से ही बाहर हो गये हैं.

कप्तान फाफ डू प्लेसिस और एडन मार्क्रम, क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बावुमा और डीन एल्गर के ऊपर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी होगी. स्पिन गेंदबाजी में डेन पीट के ऊपर ज्यादा दवाब होगा. जबकि तेज गेंदबाजी में कगिसो राबादा का साथ देने के लिए लुंगी एंगीडी भी मौजूद होंगे.

मौसम का हाल और कैसा रहेगा विकेट 

MATCH PREVIEW : जाने कब, कहाँ और कैसे लाइव देख सकते हैं दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच 3

 

रांची के मैदान की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार मानी जाती है. इसके साथ ही यहां पहले दिन तेज गेंदबाजों के लिए भी  ठीक ठाक मदद मिलती है पर जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है स्पिनर्स की भूमिका में भी इजाफा होता जाता है. इसलिए स्पिनरों की भूमिका आखिरी दो दिन ज्यादा बढ़ जाएगी.

मैच के दौरान रांची में मौसम का हाल सही नहीं रहने वाला है. 19 सितंबर से 23 सितंबर के बीच होने वाले इस मैच में लगभग हर दिन ही बारिश होने वाली है. जो क्रिकेट के फैन्स के लिए बड़ा झटका लग सकता है. हालाँकि बीच-बीच में मौसम सही ही होता रहेगा.

कहाँ देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण 

MATCH PREVIEW : जाने कब, कहाँ और कैसे लाइव देख सकते हैं दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच 4

ये मैच आप अंग्रेजी में स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 HD में देख सकते हैं. जबकि हिंदी में स्टार स्पोर्ट्स 3 और स्टार स्पोर्ट्स 3 HD में देख सकते हैं. इसके अलावा आप हॉटस्टार पर भी ये मुकाबला देख सकते हैं. . इस मैच को आप जिओ टीवी पर भी देख सकते हैं. इसे 9:30 से शाम 5 बजे तक देख सकते हैं.

अब तक इन दोनों टीमों के बीच 38 टेस्ट मुकाबले हो चुके हैं. जिसमें से 13 मैच भारतीय टीम ने जबकि 15 मैच दक्षिण अफ्रीका की टीम ने जीता है. जबकि 10 टेस्ट मैच ड्रा हुए हैं. इस मैदान पर इन दोनों टीमों का ये पहला मुकाबला होने वाला है.  भारतीय टीम ने यहाँ पर एक मैच खेला है. जोकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था और वो मैच ड्रा हो गया था.

क्या होगा दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन 

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन 

MATCH PREVIEW : जाने कब, कहाँ और कैसे लाइव देख सकते हैं दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच 5
picture credit bcci

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), शुभमन गिल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, ,मोहम्मद शमी.

दक्षिण अफ्रीका टीम की प्लेइंग इलेवन 

MATCH PREVIEW : जाने कब, कहाँ और कैसे लाइव देख सकते हैं दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच 6
picture credit bcci

डीन एल्गर, एडन मार्क्रम, टेम्बा बावुमा, फाफ डू प्लेसिस(कप्तान), थयूनिस डे ब्रुय्न, क्विंटन डी कॉक(विकेटकीपर), वेर्नोन फिलेंडर, सेनुरन मुथुसामी, डेन पीट, एनरीच नोर्त्जे, कगिसो राबाडा.

 

Related posts