मैच प्रीव्यू: किंग्स XI पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

sagar mhatre / 15 May 2016

आज शाम 4 बजे मोहाली के पीसीए स्टेडियम में किंग्स XI पंजाब का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. दोनों टीमों में ये मैच हैदराबाद के लिए ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्यूंकि यहाँ से अगर हैदराबाद कोई भी मैच नहीं जीत पायी तो उसे बाहर जाना पड़ेगा, जबकि 2 या 3 मैच जीतने के बाद वो पॉइंट टेबल में टॉप पर बने रहेंगे.

प्रदर्शन:

पंजाब:

पंजाब का प्रदर्शन इस आईपीएल में काफी खराब रहा है, और वे 11 मैचों में 4 जीत के साथ आईपीएल की प्ले अॉफ के रेस से बाहर हो गये है. और अब बचे मैच में वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.

हैदराबाद:

हैदराबाद का प्रदर्शन इस आईपीएल में शानदार रहा है. हैदराबाद ने खेले 11 मैचों में से 7 मैच जीते है, तो 4 में उसे हार मिली है. हैदराबाद को अब प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए बस एक जीत की जरूरत है.

मजबूती:

पंजाब:

पंजाब की मजबूती उसके कप्तान मुरली विजय और गेंदबाजी रहीं है. पिछले कुछ मैचों में कप्तान विजय और पंजाब के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. और ये उनकी मजबूती है.

हैदराबाद:

हैदराबाद की मजबूती उसकी बेहतरीन तेज गेंदबाजी है. हैदराबाद के गेंदबाजों ने इस पूरे आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं डेविड वॉर्नर भी हैदराबाद की मजबूत कड़ी है.

कमजोरी:

पंजाब:

पंजाब की कमजोरी उसका मिडल अॉर्डर है. पंजाब का मिडल अॉर्डर इस आईपीएल में एक बार भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है. साथ ही विदेशी खिलाड़ियों ने पंजाब को अपने प्रदर्शन से निराश किया है.

हैदराबाद:

पंजाब की तरह हैदराबाद की कमजोरी भी उसका मिडल अॉर्डर है. हैदराबाद के मिडल अॉर्डर ने भी हमेशा अपने प्रदर्शन से निराश किया है, और जब भी वॉर्नर असफल रहे है, तब हैदराबाद का मिडल अॉर्डर पुरी तरह फेल हुआ है.

उम्मीद:

ये मैच काटें का होने की उम्मीद है, और दोनों टीमें जीत के लिए उतरेगी. हैदराबाद का पलड़ा इस मैच में थोड़ा भारी है. लेकिन पंजाब को उसके घरेलू मैदान पर हरा पाना आसान नहीं होगा.

पिच का हाल:

मोहाली की पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए अच्छी रहीं है. यहां 160 के करिब रन बनने की उम्मीद है.

मौसम:

मौसम पूरी तरह साफ़ होगा, पूरा मैच होगा हालाँकि गर्मी थोड़ी ज्यादा होगी.

संभावित 11:

पंजाब:

मुरली विजय, हाशिम अमला, रिद्धीमान साहा, मार्कस स्टोयनीस, डेविड मिलर, ग्लैन मैक्सवेल, गुरकीरत सिंह, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, संदिप शर्मा, केसी करिअप्पा.

हैदराबाद:

डेविड वॉर्नर, शिखर धवन, केन विल्यमसन, युवराज सिंह, मोजेस हैनरिक्स, नमन ओझा, दिपक हुडा, भुवनेश्वर कुमार, बरिंदर सरन, आशीष नेहरा, मुस्तफिजूर रहमान.

मैच समय:

भारतीय समयानुसार शाम 4 बजे से.