मैच प्रीव्यू: मुंबई इंडिंयन्स बनाम दिल्ली डेयरडेविल्स

sagar mhatre / 15 May 2016

आज रात 8 बजे विशाखापट्टनम में मुंबई इंडियन्स का मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स से होगा. ये मुकाबला काफी रोमांचक होने की उम्मीद है, क्यूंकि दोनों टीम अगर अब कोई भी मुकाबला हार गयी, तो उन्हें बाहर होना पड़ सकता है. ऐसे में आज दोनों टीम इस मैच को जीतने के लिए अपना जी जान लगा देंगी.

प्रदर्शन:

मुंबई:

मुंबई का प्रदर्शन इस आईपीएल में उतार चढ़ाव भरा रहा है. मुंबई ने अपने खेले 12 मैचों में 6 मैच जीते है तो 6 मैच हारे है. अब प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए मुंबई को बाकी के बचे दोनों मैच जीतने होंगे.

दिल्ली:

दिल्ली का प्रदर्शन इस आईपीएल में काफी अच्छा रहा है. दिल्ली ने अपने खेले 10 मैचों में 6 मैच जीते है. अब दिल्ली को प्ले अॉफ में पहुंचने के लिए 4 में से 2 मैच जीतने होंगे.

मजबूती:

मुंबई:

मुंबई की मजबूती उसकी गेंदबाजी है. मुंबई के गेंदबाजों ने इस टुर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. मैकलेंघ्न के नाम भी इस आईपीएल सबसे ज्यादा विकेट है. और रोहित का फॉर्म भी मजबूती है.

दिल्ली:

दिल्ली की मजबूती भी उसकी शानदार गेंदबाजी है. दिल्ली के तेज गेंदबाज और स्पिनर दोनों ने कमाल का प्रदर्शन किया है. और ये मजबूती मुंबई को रोक सकती है.

कमजोरी:

मुंबई:

मुंबई की कमजोरी उसकी मिडल अॉर्डर बल्लेबाजी है. साथ ही मुंबई की सलामी जोड़ी का प्रदर्शन इस आईपीएल में सबसे खराब रहा है. और ये कमजोरी ही मुंबई की हार की वजह रहीं है.

दिल्ली:

दिल्ली की कमजोरी भी मुंबई की तरह उसका मिडल अॉर्डर है. दिल्ली का मिडल अॉर्डर थोड़ा कम अनुभवी है, और लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा है.

उम्मीद:

ये मैच विशाखापट्टनम में खेला जायेगा, जो मुंबई के लिए करो या मरो वाला मैच होगा. और इस मैच में मुंबई अपना बेस्ट दे सकती है.

पिच का हाल:

विशाखापट्टनम की पिच काफी धिमी है. यहां गेंद काफी घुमती है, और ज्यादा स्कोर बनने की उम्मीद कम है.

संभावित 11:

मुंबई:

रोहित शर्मा, मार्टिन गुपीटल, अंबाती रायडू, किरेन पोलार्ड, कोरी एंडरसन, नीतीश राणा, करुणाल पंड्या, हरभजन सिंह, मिशेल मैक्लेंघ्न, विनय कुमार, जसप्रीत बुमराह.

दिल्ली:

क्विंटन डि कॉक, मयंक अग्रवाल, संजू सैमसन, करुण नयर, जेपी ड्युमिनी, ऋषभ पंत, अमित मिश्रा, क्रिस मॉरिस, कॉल्टर नायल, जयंत यादव, मोहम्मद शमी.

मैच समय:

भारतीय समयानुसार रात 8 बजे.