INDvsNZ(MATCH PREVIEW)- मुंबई टेस्ट में किसका पलड़ा होगा भारी, किसे मिलेगी जगह क्या बारिश डालेगी खलल? 1

भारत और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच मुंबई में शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से कमर कसते हुए खड़ी हैं, जहां एक बढ़िया मुकाबला देखने की उम्मीद की जा रही है।

भारत-न्यूजीलैंड मुंबई में दूसरा टेस्ट मैच

मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम जहां टेस्ट मैच जीतने के साथ ही एक और सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी, तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम भी भारत के लिए कोई मौका छोड़ने के फिराक में नहीं है। ऐसे में वो एक बेहतर प्रदर्शन करने उतरेंगे।

INDvsNZ(MATCH PREVIEW)- मुंबई टेस्ट में किसका पलड़ा होगा भारी, किसे मिलेगी जगह क्या बारिश डालेगी खलल? 2

कानपुर टेस्ट मैच में अंत तक भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा, लेकिन न्यूजीलैंड ने भी कुछ मौकों पर मैच में पकड़ बनाई थी, और आखिर में मैच को ड्रॉ करवा लिया। ऐसे में भारतीय टीम का पलड़ा इस मैच में भी भारी हो, लेकिन न्यूजीलैंड की टीम के भी मनोबल को ड्रॉ ने थोड़ा बेहतर किया होगा।

मौसम की पड़ सकती है मार, स्टार स्पोर्ट्स करेगा प्रसारण

भारत-न्यूजीलैंड मुंबई टेस्ट मैच में मौसम पर सबसे ज्यादा नजरें हैं। इस टेस्ट मैच को बारिश काफी हद तक प्रभावित कर सकती है। माना जा रहा है कि पहले और तीसरे दिन बारिश की पूरी संभावना है। ऐसे में इन्द्र देवता का खलल इस मैच में देखा जा सकता है।

INDvsNZ(MATCH PREVIEW)- मुंबई टेस्ट में किसका पलड़ा होगा भारी, किसे मिलेगी जगह क्या बारिश डालेगी खलल? 3

वहीं मैच के ब्रॉडकास्टिंग की बात करें तो यहां भारत में होने वाली तमाम इंटरनेशल सीरीज का सीधा प्रसारण का राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। स्टार स्पोर्ट्स के कई चैनलों पर कई भाषा में मैच का लुत्फ उठाया जा सकता है।

वानखेड़े में दोनों ही टीमों का रहा है बराबरी का मुकाबला

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोनों ही टीमों के बीच अब तक टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 2 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें पहला मैच 1976 में खेला गया, जिसे भारत ने अपने नाम किया, तो 1988 में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने शानदार वापसी करते हुए भारत को मात दी थी।

INDvsNZ(MATCH PREVIEW)- मुंबई टेस्ट में किसका पलड़ा होगा भारी, किसे मिलेगी जगह क्या बारिश डालेगी खलल? 4

वानखड़े स्टेडियम में भारतीय टीम के ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो भारतीय टीम ने 25 मैच अब तक खेले हैं। इनमें 11 टेस्ट भारत ने अपने नाम किए। तो वहीं भारत को 7 मैचों में हार मिली और 7 अन्य मैच ड्रॉ रहे।

पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों का पलड़ा गेंदबाजों पर कुछ हद तक भारी रहा है। लेकिन इस पिच पर रन बनने के साथ ही स्पिन गेंदबाजों को मदद मिलती भी देखी गई है।

INDvsNZ(MATCH PREVIEW)- मुंबई टेस्ट में किसका पलड़ा होगा भारी, किसे मिलेगी जगह क्या बारिश डालेगी खलल? 5

ऐसे में गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा मुकाबला देखा जाएगा। अब मुंबई में टेस्ट के दौरान बारिश की संभावना है, इस स्थिति में मैच किसे मदद करेगा, ये तो वक्त ही बताएगा।

हेड टू हेड

भारत और न्यूजीलैंड की बात करें तो अब तक दोनों ही टीमों के बीच टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 61 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से भारतीय टीम का पलड़ा काफी ज्यादा भारी रहा है। जिसमें भारत ने 21 टेस्ट मैच अपने नाम किए हैं, तो न्यूजीलैंड की टीम केवल 13 टेस्ट जीत सकी है। दोनों ही टीमों के बीच 27 टेस्ट ड्रॉ रहे।

INDvsNZ(MATCH PREVIEW)- मुंबई टेस्ट में किसका पलड़ा होगा भारी, किसे मिलेगी जगह क्या बारिश डालेगी खलल? 6

इसके अलावा भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये 16वीं टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इससे पहले दोनों ही टीमों के बीच अब तक टेस्ट सीरीज में भारत ने 11 टेस्ट सीरीज अपने नाम की है तो न्यूजीलैंड की टीम केवल 4 टेस्ट सीरीज ही जीत सकी है।

दोनों टीमों की प्रीडिक्टेड-11

भारत- विराट कोहली (कप्तान), शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, सूर्यकुमार यादव, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव

INDvsNZ(MATCH PREVIEW)- मुंबई टेस्ट में किसका पलड़ा होगा भारी, किसे मिलेगी जगह क्या बारिश डालेगी खलल? 7

न्यूजीलैंड-  केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम, डेवोन कॉनवे,  रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), काइल जैमीसन, टिम साउदी, मिशेल सेंटनर, एजाज पटेल, मिचेल सेंटनर

One reply on “INDvsNZ(MATCH PREVIEW)- मुंबई टेस्ट में किसका पलड़ा होगा भारी, किसे मिलेगी जगह क्या बारिश डालेगी खलल?”

  1. Pingback: Masum

Comments are closed.