पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी जानकारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी

हैदराबाद के मैदान पर भारतीय टीम ने और उसके बाद तिरुवनंतपुरम के मैदान पर वेस्टइंडीज की टीम ने जीत दर्ज की. जिसके कारण ये टी20 सीरीज बहुत रोमांचक हो गयी है. अब इसका आखिरी और फाइनल मैच 11 दिसंबर को मुंबई में खेला जाना है. जिसे जीत दोनों टीमें सीरिज अपने नाम करने का प्रयास करेगी.

वापसी करना चाहेगी भारतीय टीम

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 1

पहले मैच में जीत के बाद भारतीय टीम को तिरुवनंतपुरम में हार का सामना करना पडा. अब यदि विराट कोहली की टीम को सीरीज जीतनी है तो उन्हें फॉर्म में वापसी करनी पड़ेगी. बल्लेबाजी में केएल राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा के अलावा ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं.

जबकि गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल का साथ देने के लिए अब भुवनेश्वर कुमार की वापसी हो गयी है. इस मैच में कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी को भी दीपक चाहर और रविन्द्र जडेजा की जगह मौका दिया जा सकता था. जिसके कारण टीम और मजबूती के साथ खेलने उतरेगी.

वेस्टइंडीज का बढ़ गया होगा आत्मविश्वास

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 2

हार के बाद वेस्टइंडीज की टीम ने तिरुवनंतपुरम में बहुत अच्छी वापसी की है. अब वो मुंबई में जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने का प्रयास करेंगे. बल्लेबाजी में इस टीम के पास एविन लुईस के साथ लेंडल सिमंस, निकोलस पूरन, शिमरॉन हेटमायर और किरोन पोलार्ड भी मौजूद हैं.

जबकि आलराउंडर के रूप में उनके पास जेसन होल्डर जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं. हालाँकि इनकी टीम गेंदबाजी में शेल्डन कॉट्रेल के ऊपर बहुत ज्यादा निर्भर है. जो पहले दोनों मैच में देखने को भी मिला. उन्हें इस मैच में अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना होगा.

जाने पिच और मौसम का हाल

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 3

मुंबई का मैदान बल्लेबाजो के लिए मददगार माना जाता है. इस पिच पर स्पिनरों के लिए कुछ खास नहीं रहता है. लेकिन तेज गेंदबाजो को अच्छा बाउंस मिलता है. हालाँकि इस पिच पर आसानी से 200 रन एक पारी में बनाये जा सकते हैं. यहाँ पर छक्कों की बारिश हो सकती है.

अब मुंबई में 11 दिसंबर को 32 डिग्री सेल्सियस का तापमान रहेगा. इस दिन यहाँ पर ह्यूमिडिटी 55% की रहेगी. वहीं 16 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से हवा चलेगी. पूरे दिन बादल साफ रहेंगे इसलिए मैच में बारिश की कोई संभावना नहीं है.

कब शुरू होगा ये मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच ये टी20 सीरीज का तीसरा और फाइनल मैच 11 दिसंबर को शाम 7 बजे से ही खेला जायेगा.

कहाँ देखें लाइव मैच

IND v WI : MATCH PREVIEW : पिच, मौसम, लाइव स्ट्रीमिंग और प्लेइंग इलेवन से जुड़ी सभी जानकारी 4

वेस्टइंडीज और भारत के बीच ये टी20 सीरीज का दूसरा मैच आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का मजा आप हॉटस्टार पर भी उठा सकते हैं. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा और टॉस के लिए दोनों कप्तान 6.30 बजे मैदान पर आएंगे.

हेड टू हेड : अब तक वेस्टइंडीज और भारतीय टीम के बीच 16 टी20 मैच खेले हैं. जिसमें भारत ने 9 मैच तो वहीँ वेस्टइंडीज की टीम ने 6 मैच जीत दर्ज की है. जबकि एक मैच बेनतीजा भी रहा है. ये इन दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला 17व़ा मैच है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली(कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत( विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार.

वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

एविन लुईस, लेंडल सिमंस, ब्रेडन किंग, निकोलस पूरन(विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, किरोन पोलार्ड(कप्तान), जेसन होल्डर, हेडन जूनियर वाल्श, केरी पियरे, शेल्डन कॉट्रेल, केसरिक विलियम्स.

Related posts