बटलर के तूफानी शतक से इंग्लैंड ने किया ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ़ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बटलर के तूफानी शतक से इंग्लैंड ने किया ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ़ 

बटलर के तूफानी शतक से इंग्लैंड ने किया ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ़

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पांच मैचों की वन डे सीरीज का आखिरी मैच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया.

ऑस्ट्रेलिया ने आज एक बार फिर से तीन बदलाव किये. वही इंग्लैंड की टीम ने भी अपने गेंदबाज़ी विभाग में कुछ बदलाव किये.ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीत कर क्लीन स्वीप से बचाना चाहेगा.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ हुए फेल 

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ एक बार फिर से फेल हो गए. टीम के स्टार बल्लेबाज़ फिंच सिर्फ 20 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद स्टोइनस भी कुछ ख़ास नही कर सके और डक पर आउट हो गए थे. उनके आउट होने के मार्श और हेड ने टीम को संभाला.

इस दौरान हेड 54 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के मार्श, पेन भी जल्द आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कैरी और एगर ने टीम को टीम को संभाला. इन दोनों के बीच हुई साझेदारी की दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 205 रन का स्कोर खड़ा किया.

बटलर ने लगाया यादगार शतक 

बटलर के तूफानी शतक से इंग्लैंड ने किया ऑस्ट्रेलिया का सूपड़ा साफ़ 1

बल्लेबाजों के फेल होने के बाद टीम को जीत दिलाने की सारी जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों पर आ गई. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने अपनी टीम को किसी भी तरह से निराश नही किया. रॉय सिर्फ 1 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास नही कर सका.

कप्तान मॉर्गन भी डक पर आउट हो गए. वही एक तरफ बटलर ने एक छोर संभाला रखा. इस दौरान उन्होंने शतक लगाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने सबसे ज्यादा विकेट लिए.

बटलर ने 110 रन की पारी खेली. उनकी इस रोमांचक पारी से इंग्लैंड ने ये मैच एक विकेट से जीत लिया. वही ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में भी हार का सामना करना पड़ा.

 

Related posts

Leave a Reply