रहाणे और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत पुणे ने दिल्ली को हराया

sagar mhatre / 05 May 2016

आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली डेयरडेविल्स और पुणे सुपर जायन्ट्स के बीच मैच खेला गया. पुणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पुणे ने अपनी टीम में उस्मान ख्वाजा और जॉर्ज बैली को शामिल किया. तो दिल्ली ने अपनी टीम में, पवन नेगी, जंयत यादव, कार्लोस ब्रेथवेट, और इमरान ताहिर को मौका दिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की शुरूआत खराब रहीं. ऋषभ पंत आज कुछ खास नहीं कर पाये, और आउट हो गये. उसके बाद करुण नायर और सैमसन ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन दोनों अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाए. सैमसन 20 तो नायर ने 32 रन बनाए. बाद में ड्यूमिनी और बिलिंग्स के बीच छोटी साझेदारी हुई, और दोनों ने दिल्ली के स्कोर को 100 के पार किया. ड्यूमिनी ने 34 तो बिलिंग्स ने 24 रनों की पारी खेली. आखिर में ब्रेथवेट के 8 गेंदों में 20, तो नेगी के 12 गेंदों में 19 रनों के बदौलत दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 162 रन बनाए.

पुणे की ओर से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट भाटिया और बोलांड ने लिए.

इस लक्ष्य का पिछा करते हुए पुणे की शुरूआत काफी अच्छी रहीं. रहाणे और ख्वाजा ने पहले पावर प्ले ओवर में 50 से ज्यादा रन जोडे. इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी हुई. उसके बाद मिश्रा ने ख्वाजा को आउट किया. ख्वाजा ने 30 रन बनाए. उसके बाद रहाणे और तिवारी के बीच अच्छी साझेदारी हुई, और दोनों ने स्कोर को आगें बढाया. रहाणे और तिवारी के बीच अच्छी 45 रनों की साझेदारी हुई. उसके बाद तिवारी आउट हुए. दुसरी ओर से रहाणे ने शानदार अर्धशतक पुरा किया. बाद में रहाणे का साथ धोनी ने दिया, और दोनों ने अच्छी बल्लेबाजी की. आखिर में पुणे को 12 गेंदों में 17 रन चाहिए थे, तभी ताहिर ने धोनी को आउट किया. लेकिन इससे पुणे पर ज्यादा दबाव नहीं आया, और अंत में परेरा कि तूफानी पारी कि बदौलत पुणे ने ये मैच जीत लिया.

 

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

 

दिल्ली: 162/7, 20 ओवर में (ड्यूमिनी 34, नयर 32, भाटिया 2 विकेट)

 

पुणे: 166/3, 19.1 ओवर में (रहाणे 63*, ख्वाजा 30, ताहिर 2 विकेट)

 

परिणाम: पुणे ने ये मैच 7 विकेट से जीता.