हैदराबाद के खिलाफ मुंबई की शर्मनाक हार

sagar mhatre / 08 May 2016

आज विशाखापट्टनम में मुंबई इंडियंस और  सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. दोनों टीमों ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया.

हैदराबाद की शुरूआत काफी शानदार रहीं. कप्तान डेविड वॉर्नर और शिखर धवन ने हैदराबाद को शानदार शुरूआत दिलाई. दोनों ने पावर प्ले में 50 रन जोडे. वॉर्नर ने कई बडे शॉट खेले और मुंबई के गेंदबाजों पर दबाव बढाया. वॉर्नर की 48 रनों की पारी हरभजन सिंह ने खत्म की. वॉर्नर और धवन के बीच पहले विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी हुई. उसके बाद हरभजन ने विल्यमसन को भी 2 रन पर चलता किया, और मुंबई की मैच में वापसी कराई. बाद में धवन का साथ देने युवराज सिंह आए, और दोनों के बीच शानदार साझेदारी हुई. धवन ने पहले अपना अर्धशतक पूरा किया. उसके बाद धवन और युवराज ने काफी बडे शॉट खेले, और हैदराबाद की मैच पर मजबूत पकड बनाई. धवन और युवराज के बीच 85 रनों की साझेदारी हुई, और हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 177 रन बनाए. युवराज ने 39 तो धवन ने नाबाद 82 रनों की पारी खेली.

मुंबई की ओर से सबसे ज्यादा 2 विकेट हरभजन सिंह ने लिए.

इस लक्ष्य का पिछा करते हुए मुंबई की शुरूआत शर्मनाक रहीं. पहले 30 रनों के अंदर मुंबई की आधी टीम पवेलियन लौट गयी. मुंबई के हर बल्लेबाज ने निराश किया. आशीष नेहरा ने अपने पहले 2 ओवरों में पार्थिव, रोहित और रायडू का विकेट लिया, और मुंबई की कमर तोड दी. उसके बाद बटलर और करुणाल भी आउट हुए. बाद में पोलार्ड भी कुछ खास नहीं कर पाए, और मुंबई के 6 विकेट 50 रनों के अंदर गये. बाद में मुंबई का कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर टिक नहीं पाया, और मुंबई की टीम 92 रनों पर अॉल आउट हो गयी.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

हैदराबाद: 177/3, 20 ओवर में (धवन 82, वॉर्नर 48, हरभजन 2 विकेट)

मुंबई: 92/10, 16.3 ओवर में (हरभजन 21, मुस्ताफिजुर 3 विकेट, आशीष नेहरा 3 विकेट)

परिणाम: हैदराबाद ने ये मैच 85 रनों से जीता.