गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात को दी पटखनी

sagar mhatre / 06 May 2016

आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात लायंस के बीच मैच खेला गया. सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. हैदराबाद की टीम में आज युवराज सिंह की वापसी हुई, तो गुजरात ने ड्वेन ब्रावो और प्रदीप सांगवान को टीम में शामिल किया.

 

गुजरात की शुरूआत पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी खराब रहीं. गुजरात पहले 2 ओवरों में एक भी रन नहीं बना पाया, जिससे गुजरात के बल्लेबाजों पर दबाव बढा. सबसे पहले ड्वेन स्मिथ को भुवनेश्वर ने आउट किया, और फिर थोड़े से खतरनाक दिख रहे रैना को भी भुवनेश्वर ने आउट किया. उसके बाद दिनेश कार्तिक को मुस्ताफिजुर ने चलता किया. बाद में मैकुलम भी चलते बने. उसके बाद फिंच और ब्रावो के बीच अच्छी साझेदारी हुई. दोनों के बीच 45 रनों की साझेदारी हुई. फिर ब्रावो आउट हुए. बाद में जडेजा ने कुछ अच्छे शॉट लगाए, लेकिन वे भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाये. आखिर में फिंच ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली, और गुजरात ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 126 रन बनाए. गुजरात कि तरफ से रैना(20) दुसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

 

हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट भुवनेश्वर और मुस्ताफिजुर ने लिए.

 

इस लक्ष्य का पिछा करते हुए वॉर्नर ने हैदराबाद को तेज शुरूआत दिलाई. लेकिन ज्यादा ही तेजी के चक्कर में वॉर्नर आउट हुए. उसके बाद विल्यमसन भी कुछ खास नहीं कर पाये, और आउट हो गये. बाद में रनों की गति कम हो गयी, और फिर हैनरिक्स भी आउट हो गये. उसके बाद धवन एक ओर से टिके हुए थे, लेकिन इस आईपीएल में पहली बार खेल रहे युवराज सिंह ने प्रशंसकों को निराश किया. युवराज सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन धवन ने अच्छी बल्लेबाजी की और हैदराबाद को एक शानदार जीत दिलाई.

 

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

गुजरात: 126/6, 20 ओवर में (फिंच 51*, भुवनेश्वर 2 विकेट, मुस्ताफिजुर 2 विकेट)

हैदराबाद: 129/5, 19 ओवर में (धवन 47*, कुलकर्णी 2 विकेट, ब्रावो 2 विकेट)

परिणाम: हैदराबाद ने ये मैच 5 विकेट से जीता.

Related Topics